Thursday, February 22, 2024
HomeसंवादCareerएसएससी ने जारी किये एडमिट कार्ड, तय हुए परीक्षा केंद्र

एसएससी ने जारी किये एडमिट कार्ड, तय हुए परीक्षा केंद्र

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: कर्मचारी चयन आयोग ने 10 जनवरी से लेकर 14 फरवरी 2023 तक आयोजित कराई जा रही एसएससी कांस्टेबल जीडी परीक्षा 2022 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।

आयोग इस भर्ती के जरिए 9 केंद्रीय सशस्त्र सैनिक बलों में 45,284 पदों को भरने की तैयारी कर रहा है। जिसके लिए परीक्षा केंद्र तय कर दिए गए हैं। आयोग ने अभ्यर्थियों के अलग-अलग रीजनों के लिए एडमिट कार्ड लिंक जारी किए हैं।

एसएससी जीडी परीक्षा के लिए 30 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। आवेदन करने वाले उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इससे पहले एसएससी ने उम्मीदवारों का एप्लीकेशन स्टेटस जारी किया था।

40 18

इन रीजनों का एडमिट कार्ड हुआ जारी

एसएससी ने सेंट्रल रीजन यूपी बिहार, नॉर्दर्न रीजन दिल्ली, राजस्थान, उत्तराखंड, एमपी रीजन मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ईस्टर्न रीजन, नॉर्थ वेस्ट रीजन, केरल कर्नाटक रीजन, नॉर्थ ईस्ट रीजन, वेस्ट रीजन, साउथ रीजन के लिए एडमिट कार्ड जारी किए हैं। इन रीजनों के उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

एक फोटो पहचान पत्र के साथ जाना है

परीक्षा देने जा रहे अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड पर जरूरी दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। परीक्षा केंद्र में अभ्यर्थियों को एक फोटो पहचान पत्र के साथ जाना है। इस पहचान पत्र में उम्मीदवार की जन्मतिथि, पता आदि लिखा हुआ होना चाहिए। परीक्षा केंद्र में मोबाइल, घड़ी या कोई इलेक्ट्रिक सामान लेकर जाने की मनाही है। परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों को तय समय से 30 मिनट पहले पहुंचना होगा।

कैसे करें प्रतियोगी परीक्षाओं की पक्की तैयारी

अगर आप भी सरकारी नौकरी करने का सपना देख रहे हैं और सालों से इसके लिए तैयारी कर रहे हैं लेकिन कई कोशिशों के बाद अब तक सफल नहीं हो सके हैं तो आप एक बार सफलता डॉट कॉम के कोर्सेज का हिस्सा जरूर बनें।

इन कोर्सेज में दिल्ली की एक्सपर्ट फैकल्टी छात्रों को उनकी परीक्षा के लिए तैयार करती है। इन कोर्सेज से जुड़कर आप किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की घर बैठकर कम्प्लीट तैयारी कर सकते हैं और सरकारी नौकरी करने के अपने सपने को साकार कर सकते हैं। आप सफलता डॉट कॉम की वेबसाइट पर विजिट या अपने फोन में safalta app डाउनलोड कर इन कोर्सेज से जुड़ सकते हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments