Wednesday, June 16, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliसेंट आरसी स्कूल की फीस में 50 फीसदी तक की कटौती

सेंट आरसी स्कूल की फीस में 50 फीसदी तक की कटौती

- Advertisement -
0
  • प्रबंध कार्यकारिणी की मीटिंग में कोरोना काल तक निर्णय

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: सेंट आरसी कॉन्वेंट स्कूल शामली की प्रबंध कार्यकारिणी ने कोरोना काल में छात्र-छात्राओं और उनके परिजनों को राहत देते हुए 25 से 50 प्रतिशत फीस में कटौती की है।

बुधवार को सेंट आरसी कान्वेंट स्कूल शामली के आडोटोरियम में सेंट आरसी स्कूल की मातृ संस्था श्री रामचंद्र एजुकेशन मिशन गाजियाबाद की प्रबंध कार्यकारिणी सभी की विशेष बैठक में स्कूल के चेयरमैन अरविंद संगल ने स्कूल फीस में कटौती करने का प्रस्ताव को रखा।

इस दौरान संगल ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण विद्यालय का शौक्षिक सत्र 2020-21 विद्यार्थियों के लिए आॅनलाइन शिक्षा लेकर आया, जिससे विद्यार्थियों को नई तकनीक के साथ जुड़ने का अवसर मिला, लेकिन दुर्ग्यभावश कुछ विद्यार्थी नई तकनीक के साथ नहीं जुड़ पाए, जिससे उनका एक वर्ष जीरो वर्ष हो गया लेकिन संक्रमण ने हालात इतने खराब कर दिए हैं कि विद्यालय का शौक्षिक सत्र 2021-22 भी कोराना संकट की भेंट चढ़ता नजर आ रहा है।

संभावना है कि विद्यार्थियों के लिए विद्यालय जुलाई-अगस्त तक नहीं खोले जाएंगे। इसलिए स्कूल की प्रबंध समिति की संचालन समिति इस वर्ष जब तक आनलाइन क्लास चलेंगी तब तक प्ले से आठवीं तक प्रत्येक विद्यार्थी की फीस में 50 प्रतिशत छूट कर दी जाए एवं कक्षा 9 से 11 तक की फीस में 25 प्रतिशत की छूट कर दी जाए।

प्रस्ताव का समर्थन करते हुए प्रबंधकार्यकरिणी के कोषाध्यक्ष पंकज ने कहा कि अभिभावकों को भी लॉकडाउन का सामना करना पड़ रहा है, जिस वजह से उनकी आर्थिक स्थिति पर भी असर दिख रहा है। बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने प्रस्ताव का समर्थन किया। उसके बाद अभिभावकों के आर्थिक सहयोग के उद्देश्य से प्रबंध समिति ने उक्त प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पास किया।

इस दौरान मीटिंग में अनिल कुमार सिंह, मोहनलाल, त्रिलोक चंद जिंदल, नफीस अहमद, संजय गोयल, मीनू संल प्रधानाचार्य, रविन्द्रपाल सिंह मलिक, घनश्याम, प्रदीप कुमार, अरविंद कुमार उपस्थित रहे।


What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments