Friday, September 17, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeINDIA NEWSटी—20 विश्व कप: जानिए आस्ट्रेलियाई टीम में इन खिलाड़ियों की हुई वापसी

टी—20 विश्व कप: जानिए आस्ट्रेलियाई टीम में इन खिलाड़ियों की हुई वापसी

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 विश्व कप 2021 के लिए टीम का एलान कर दिया है। बोर्ड द्वारा घोषित की गई 15 सदस्यीय टीम में कप्तान आरोन फिंच और स्टीव स्मिथ की वापसी हुई है। बीते दिनों यह दोनों क्रिकेटर चोटिल हो गए थे। टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात और ओमान किया जाएगा जिसका शेड्यूल हाल ही में आईसीसी ने जारी किया था।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में आरोन फिंच की घुटने और स्टीव स्मिथ की कोहनी की चोट से उबरने के बाद वापसी हुई है। स्मिथ चोट की वजह से वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरे पर टीम के साथ नहीं जा पाए थे। इसके अलावा कप्तान फिंच वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के दौरान घायल हो गए थे।

जिसके बाद वह टीम से बाहर हो गए। फिंच और वार्नर के बाद जिन खिलाड़ियों की टीम में वापसी हुई है उनमें ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस और केन रिचर्डसन शामिल हैं। यह सभी खिला़ड़ी कंगारू टीम के साथ वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरे पर नहीं गए थे।

इन सात खिलाड़ियों की वापसी से ऑस्ट्रेलिया की टीम बेहद मजबूत हुई है। ऐसे में कंगारू टीम पहला टी-20 खिताब जीतने की कोशिश करेगी। वैसे मौजूदा समय में टी20 अंतराराष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है और उन्हें पिछली पांच सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है।

ऑस्ट्रेलिया की टी-20 विश्व कप टीम

आरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस (उपकप्तान), जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिशेश स्वीपसन, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जंपा।

टी-20 विश्व कप की शुरुआत 17 अक्तूबर को ओमान और पपुआ न्यूगिनी के बीच खेले जाने वाले मैच से होगी। जबकि ऑस्ट्रेलिया 23 अक्टूबर को अपने अभियान की शुरुआत साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले से करेगा। दोनों टीमों के बीच यह मैच अबू धाबी में खेला जाएगा।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments