Friday, February 3, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsग्राम प्रधान ने की सरकारी भूमि से वृक्षों के कटान की शिकायत

ग्राम प्रधान ने की सरकारी भूमि से वृक्षों के कटान की शिकायत

- Advertisement -
  • शिकायत पर पहुंची पुलिस ने ट्राली को कब्जे में लिया

जनवाणी संवाददाता |

भोपा: थाना क्षेत्र के गांव बेलडा के ग्राम प्रधान ने सरकारी भूमि पर खड़े वृक्षों का काट लेने का आरोप लगाया है। ग्राम प्रधान की सूचना पर पहुंची भोपा पुलिस ने घटना की जानकारी करते हुए काटे गए पेड़ो से भरी ट्रॉली को कब्जे में लेकर कार्यवाही शुरू कर दी है। ग्राम प्रधान ने प्रशासन से सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त कराने की मांग की है।

भोपा थाना क्षेत्र के गांव बेलड़ा में सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करने का मामला सामने आया है। ग्राम पंचायत व सिंचाई विभाग सहित अन्य भूमि पर माफिया कब्जा जमाए हुए है। बुधवार को ग्राम प्रधान बेलड़ा ने पुलिस से सरकारी भूमि पर खड़े वृक्षों को काटने की शिकायत की।

सूचना पर पहुंची भोपा पुलिस ने घटना की जानकारी करते हुए लकड़ी से भरी ट्रॉली को कब्जे में ले लिया। ग्राम प्रधान बेलड़ा भोपाल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि खसरा नंबर 711 बेलड़ा ग्राम पंचायत की भूमि है जो कागजात में तालाब में दर्ज है जल संरक्षण योजना के तहत गांव में अमृत सरोवर तालाब बनाया जाएगा। ग्राम प्रधान ने आरोप लगाया कि तालाब की भूमि पर कुछ लोगों ने कब्जा करके पेड़ व फसल उगाई हुई थी उनके द्वारा तालाब की भूमि को कब्जा मुक्त कराने के लिए प्रार्थना पत्र दिया गया है।

बुधवार को कब्जा धारी व्यक्तियों द्वारा सरकारी भूमि से वृक्षों का कटान किया गया है। लेखपाल विपिन कुमार ने बताया कि खसरा नंबर 711 की लगभग पांच बीघा भूमि सरकारी तालाब में दर्ज है वही गांव में सरकारी भूमि पर खड़े वृक्षों के कटान के कटे हुए वृक्षों के निस्तारण को लेकर तरह तरह की चर्चाएं व्याप्त है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments