Friday, July 19, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliदेवी मंदिर से सोने-चांदी के छत्र-मुकुट समेत लाखों की चोरी

देवी मंदिर से सोने-चांदी के छत्र-मुकुट समेत लाखों की चोरी

- Advertisement -
  • लकड़ी का गेट और ताले तोड़कर दिया घटना को अंजाम, फोरेंसिक और डॉग स्क्वायड टीम के साथ पहुंचे एएसपी
  • मंदिर में चोरी की घटना के खुलासे के लिए कई टीमें गठित

जनवाणी संवाददाता |

कैराना: नगर के प्राचीन बाला सुंदरी देवी मंदिर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है। चोरों ने रात में किसी समय मंदिर का लकड़ी का गेट तोड़ दिया और कई ताले तोड़कर वहां से छत्र-मुकुट, तीन किलो चांदी और सोनू के आभूषण चोरी कर लिए। मंदिर में चोरी की घटना से श्रद्धालुओं में रोष व्याप्त हो गया। अपर पुलिस अधीक्षक डॉग स्क्वायड व फोरेंसिंग टीम के साथ मंदिर में पहुंचे तथा घटना की जानकारी की। चोरी की घटना के खुलासे को पुलिस की कई टीमों को लगाया गया है।

कैराना कस्बे में प्राचीन बाला सुंदरी देवी मंदिर है जहां सैकड़ों श्रद्धालु प्रतिदिन पूजन के लिए जाते हैं। सोमवार की सुबह जब पुजारी अशोक कुमार मंदिर में पहुंचे तो उनके पांव तले से जमीन खिसक गई। चोरों ने मंदिर के बडे भवन के तीन ताले तोड़कर लकड़ी के गेट को उखाड़ दिया। जिसके बाद चोरों ने माता की मूर्ति के पास रखें चांदी के 45 छत्र, चांदी का एक मुकुट, चांदी के तीन बड़े छत्र व एक तोला सोने का एक छत्र चोरी कर लिया गया। चांदी के सभी छत्रों का वजन करीब तीन किलोग्राम बताया गया हैं। मंदिर परिसर में ही पुजारी पंडित अशोक कुमार परिवार समेत रहते हैं। मंगलवार प्रात:काल करीब पांच बजे पुजारी जब मंदिर में पहुंचे। तो वहां गेट उखड़ा देख आश्चर्यचकित रह गए थे। पुजारी ने चोरी की घटना की सूचना मंदिर श्रद्धालुओं व मंदिर कमेटी के लोगों को दी। वहीं मंदिर में पूजा अर्चना के लिए आए श्रद्धालुओं में चोरी की घटना से रोष व्याप्त हो गया। वहीं मंदिर में चोरी की घटना से पुलिस में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में कोतवाली प्रभारी अनिल कपरवान पुलिस टीम के साथ वहां पहुंचे। मुआयना करने पर जानकारी हुई कि चोर दीवार फांदकर अंदर घुसे थे।

उधर, एएसपी ओपी सिंह डॉग स्क्वायड व फोरेंसिक टीम के साथ मंदिर में पहुंचे। डॉग स्क्वायड ने मंदिर परिसर के आसपास आरोपियों तक पहुंचने के लिए जांच की लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी। जबकि फोरेंसिक टीम ने फिंगर प्रिंट के साथ अन्य सबूत जुटाए हैं। घटना के संबंध में मंदिर पुजारी पंड़ित अशोक कुमार की ओर से कोतवाली में तहरीर दी गई है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments