Saturday, April 13, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMeerutतीन लुटेरे पकड़े, 105 मोबाइल बरामद

तीन लुटेरे पकड़े, 105 मोबाइल बरामद

- Advertisement -
  • 75 मोबाइल के डिस्प्ले, 132 बैट्री, 39 मदर बोर्ड बरामद

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: कंकरखेडा पुलिस तीन मोबाइल लुटेरों को गिरफ्तार कर 108 मोबाइल, 132 मोबाइल बैटरी, 75 मोबाइल के डिस्प्ले बरामद किए हैं। प्रभारी निरीक्षक कंकरखेड़ा उत्तम सिंह राठौर ने बताया कि होटल बिग्गीज के सामने हाइवे पर लूटे गये मोबाइल व अभियुक्त की तलाश करते हुए कैन्ट एरिया टैंक चौराहा पर जानकारी मिली कि नगर निगम बिल्डिंग थाना देहली गेट के पास तीन व्यक्ति खड़े हैं, जो मोबाइल लूट की घटना को अंजाम देते हैं और इस समय लूट की घटना को अंजाम देने के लिए कही जा रहे हैं।

इस सूचना पर पुलिस बल रवाना होकर नगर निगम बिल्डिंग के निकट आए तो देखा कि तीन लोग अपाचे बाइक लिए खड़े हैं। वह वही लोग है। पकड़े गये पहले व्यक्ति ने अपना नाम हासिम पुत्र इरशाद निवासी ठाकुर की कोठी पूर्व फैय्याज अली थाना देहली गेट बताया कि जामा तलाशी से लूटा हुआ मोबाइल फोन बरामद हुआ। दूसरे व्यक्ति ने अपना नाम विशाल पुत्र किशनलाल निवासी माधवपुरम थाना ब्रह्मपुरी बताया कि जिसकी जामा तलाशी से अवैध पिस्टल 32 बोर व चार कारतूस जिंदा बरामद हुए तथा तीसरे ने अपना नाम अजय पुत्र सागर गोस्वामी निवासी सुपर टेक परतापुर मेरठ बताया।

पूछताछ करने पर लुटेरों ने बताया कि हम तीनों मिलकर मोबाइल लूट की घटना जनपद, गाजियाबाद, नोएडा, दिल्ली क्षेत्र में करते हैं और सभी मोबाइल हासिम के पास इकत्र होते हैं और हासिम इन मोबाइलों के पार्टस को अलग-अलग कर के मुजम्मिल निवासी सीलमपुर वेलकम मेट्रो स्टेशन दिल्ली को बेच देता है, जिससे मोबाइल ट्रेस नहीं होते हैं और बेचने से जो पैसे मिलते हैं, हम उसे आपस में बांट लेते हैं।

तीनों आरोपियों के पास से 108 मोबाइल फोन, एप्पल, सैमसंग, ओप्पो, वीवो, नथिंग 1, गूगल पिक्सल आदि कम्पनी के 74 मोबाइल फोन की डिस्पले व बोर्ड खुले हुए, 132 मोबाइल बैट्री भिन्न-भिन्न कम्पनी की, 39 मोबाइल मदर बोर्ड भिन्न-भिन्न कम्पनी के, अवैध पिस्टल 32 बोर मय चार कारतूस जिंदा बरामद किए गए। इन बदमाशों के खिलाफ दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा में दर्ज मुकदमों की जानकारी की जा रही है।

दो लोगों से मोबाइल लूट

परतापुर: सोमवार को डुंगरावली के पास और बिजली बंबा बाइपास पर अपाचे सवार लुटेरों ने दो मोबाइल लूट लिए। पहली घटना बाइपास स्थित डुंगरावली के पास घटित की गई। जहां अपाचे सवार लूटेरों ने शबनम नाम की महिला से मोबाइल लूट लिया। इसके बाद दूसरी घटना बिजली बंबा बाइपास स्थित जुरानपुर फाटक के पास जितेंद्र पुत्र बिजेंद्र निवासी मेडिकल से बाइक सवार लुटेरों ने मोबाइल लूट लिया।

पुलिस ने लूट की घटनाओं को चोरी में दर्ज किया है। यही नहीं रविवार को मुरादनगर व मोदीनगर से मोबाइल लूटकर भागे लुटेरों को पुलिस ने चोरी में दर्ज किया। जिसकी जानकारी इंस्पेक्टर बीएस बिसारे को हुई तो वह स्टाफ पर भड़के और लुटेरों को लूट की धाराओं में शामिल कराया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments