Friday, July 19, 2024
- Advertisement -
HomeAstrologyजानिए, आज का राशिफल: आज प्यार की मदहोशी में दिन गुजरेंगे!

जानिए, आज का राशिफल: आज प्यार की मदहोशी में दिन गुजरेंगे!

- Advertisement -

दिनाॅक-23 अगस्त 2022 ई-दिन मंगलवार – सूर्यदेव-दक्षिणायन में विक्रमीसंवत-2079 शाके 1944 देशी -महिना-संक्रान्ती से 7 भादो , भाद्रपद-कृष्ण-पक्ष– 11 एकादशी तिथि सुबह –6-08 बजे तक रहेगी आद्रा–नक्षत्र , सिद्धि–योग ,अजा -एकादशी व्रत , वत्स द्वादशी पूजा , सूर्य -सायन कन्या राशि में ,प्रातः 8-46:बजे, शरद ऋतु-प्रारंम्भ शक भाद्रपद प्रारंम्भ , चंन्द्रमा–मिथुन –राशि-रहेगे, राहु–(मेष)– राशि में–केतु-(तुला)– राशि में–शनि–(कुम्भ) -राशि –में–बृहस्पति–(मीन) राशि में –शुक्र—(कर्क) –राशि में–सूर्य-(सिंह )-राशि में– मंगल-(वृष) राशि में बुध (कन्या) राशि में। राहुकाल– अपराह्नकाल 3.00 बजे से सांम 4.30 बजे तक।

MESH

मेष: आज का दिन मज़े करने के लिहाज़ से बढ़िया है, इसलिए अपनी पसंदीदा चीज़ों और काम का लुत्फ़ उठाएँ। आपका प्रिय को आपसे भरोसे और वादे की ज़रूरत है। नाते-रिश्तेदार तरक़्क़ी और समृद्धि के लिए नयी योजनाएँ लाएंगे। यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरुकता में वृद्धि करेंगे। आपका प्यार, आपका जीवनसाथी आपको कोई ख़ूबसूरत तोहफ़ा दे सकता है।


02 VRISH 2

वृष: माली सुधार की वजह से ज़रूरी ख़रीदारी करना आसान रहेगा। आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के ज़रिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे। आप अचानक गुलाबों की ख़श्बू से ख़ुद को सराबोर पाएंगे। यह प्यार की मदहोशी है, इसे महसूस करें। चीज़ें कार्यक्षेत्र में बेहतर नज़र आती हैं। पूरे दिन आपका मिज़ाज बढ़िया रहेगा। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं।


03 MITHUN

मिथुन: आपके ईमानदार और ज़िंदादिल प्यार में जादू करने की ताक़त है। आप उन लोगों की तरफ़ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे मदद की गुहार करेंगे। आपका जीवनसाथी बिना जाने कुछ ऐसा ख़ास काम कर सकता है, जिसे आप कभी भुला नहीं पाएंगे। किसी ऐसे शख़्स का फ़ोन आ सकता है जिससे आप बहुत लंबे समय से बात करना चाहते थे। बहुत-सी पुरानी यादें ताज़ा हो जाएंगी और आप समय में पीछे लौट जाएंगे।


04 KARK

कर्क: होशियारी से निवेश करें। आज न सिर्फ़ अजनबियों से, बल्कि दोस्तों से सावधान रहने की ज़रूरत भी है। रोमांचक दिन है, क्योंकि आपके प्रिय का फ़ोन आएगा। आपके बॉस किसी भी बहाने में दिलचस्पी नहीं ज़ाहिर करेंगे- इसलिए निगाहों में बने रहने के लिए अपना काम अच्छी तरह से करें। कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा। आज आपके वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है।


05 SINGH

सिंह: आपके दोस्त आपको ऐसे वक़्त पर दग़ा दे सकते हैं, जब आपको उनकी सबसे ज़्यादा ज़रूरत हो। कोई अच्छी ख़बर या जीवनसाथी/प्रिय से मिला कोई संदेश आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। काम पर लोगों के साथ मेलजोल में समझ और धैर्य से सावधानी बरतें। आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफ़र करना पड़ सकता है – जो काफ़ी दौड़-भाग भरा होगा – लेकिन साथ ही बहुत फ़ायदेमंद भी साबित होगा।


06 KANYA

कन्या: घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए तोल-मोल कर ही बोलें। अस्थिर स्वभाव के चलते अपने प्रिय के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं। कार्यालय में कोई आपको कुछ बढ़िया चीज़ या ख़बर दे सकता है। आपका चुम्बकीय और ज़िन्दादिल व्यक्तित्व आपको सबके आकर्षण का केन्द्र बना देगा। आपके साथी का असीम प्यार और समर्थन आपके प्यार के बंधन को और मजबूत करेगा।


07 TULA

तुला: आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए। एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केन्द्र होंगे। जब आप अपने प्रिय के साथ बाहर जाएँ तो अपने पहनावे और बरताव में नयापन रखें। लोग आपको अपने बढ़िया काम के लिए कार्यक्षेत्र में पहचानेंगे। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। अपने साथी पर किया गया संदेह एक बड़ी लड़ाई का रूप ले सकता है।


08 VRISHIK 1

वृश्चिक: बच्चों को पढ़ाई पर ध्यान लगाने और भविष्य के लिए योजना बनाने की ज़रूरत है। अपने मनमौजी बर्ताव पर क़ाबू रखें, क्योंकि यह आपकी दोस्ती को बर्बाद कर सकता है। ऐसे काम हाथ में लें, जो रचनात्मक प्रकृती के हैं। अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है। आज के दिन आपका जीवनसाथी आपके बारे में या आपकी शादीशुदा ज़िन्दगी के बारे में सारी ख़राब बातें जता सकता है।


09 DHANU

धनु: धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, लेकिन आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की ज़रूरत है। आज आप हर तरफ़ प्यार-ही-प्यार फैलाएंगे। निर्णय लेते समय अपने अहम को बीच में न आने दें, अपने कनिष्ठ सहकर्मियों की बात पर ग़ौर फ़रमाएँ। साफ़गोई से अपने मन की बात कहने में घबराएँ नहीं। आज से पहले शादीशुदा ज़िन्दगी इतनी अच्छी कभी नहीं रही।


10 MAKAR 1

मकर: आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे। आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं। एक ख़ुशनुमा और बढ़िया शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भर सकता है। रोमांस आपके दिल पर क़ाबिज़ है। यह उन कुछ दिनों में से एक है, जब आपकी रचनात्मकता अपने चरम पर होगी। आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफ़र करना पड़ सकता है।


11 KUMBH 1

कुम्भ: चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। अपने जीवन-साथी के साथ बेहतर समझ ज़िन्दगी में ख़ुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी। अपनी दीवानगी को क़ाबू में रखें, नहीं तो यह आपके प्रेम-संबंध को मुश्किल में डाल सकती है। नाते-रिश्तेदार तरक़्क़ी और समृद्धि के लिए नयी योजनाएँ लाएंगे। आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ थोड़ी दिक़्क़त का सामना करना पड़ सकता है।


12 MEEN

मीन: आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें। आपके घर वाले आपकी कोशिशों और समर्पण को सराहेंगे। आपको अपने प्रिय के साथ समय बिताने की ज़रूरत है, ताकि आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह से जान व समझ सकें। चीज़ों के होने का इंतज़ार मत कीजिए- बाहर निकलें और नए मौक़ों की तलाश करें। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आपसे संम्पर्क करेगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments