Monday, May 17, 2021
- Advertisement -
HomeCoronavirusकोरोना की वजह से ही आज IPL का मैच टला, टूर्नामेंट पर...

कोरोना की वजह से ही आज IPL का मैच टला, टूर्नामेंट पर भी सवाल

- Advertisement -
0

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: जिस तरह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को कोरोना के चलते पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) रद्द करनी पड़ी थी, उसी तरह BCCI को भी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लिए ऐसा फैसला लेना पड़ सकता है। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के दो खिलाड़ी पॉजिटिव आने के बाद सोमवार को IPL में कोलकाता और बेंगलुरु रॉयल चैलेंजर्स (RCB) का मैच टालना पड़ा है।

पाकिस्तान में इसी साल फरवरी में PSL शुरू हुई थी, लेकिन 6 प्लेयर्स समेत 8 लोग संक्रमित हो गए। 14 मैचों के बाद मार्च में इसे रद्द कर दिया गया। अब ये लीग जून में पूरी करवाने की कोशिश की जा रही है। इसी तरह IPL में अब तक 7 खिलाड़ी पॉजिटिव हुए हैं।

अब तक 7 प्लेयर्स पॉजिटिव, सपोर्ट स्टाफ और ग्राउंड्समैन भी दायरे में आए

रिपोर्ट्स के मुताबिक, चेन्नई के बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी समेत दो स्टाफर भी पॉजिटिव हो गए हैं। इसके अलावा किंग्स इलेवन पंजाब के भी एक खिलाड़ी के पॉजिटिव होने की खबर है। IPL में शुरुआत से लेकर अब तक 7 खिलाड़ी संक्रमित हो चुके हैं। सोमवार को KKR के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। इससे पहले नीतीश राणा (KKR), अक्षर पटेल (DC), डेनियल सैम्स (RCB), एनरिक नॉर्खिया (DC) और देवदत्त पडिक्कल (RCB) भी पॉजिटिव हो चुके थे। हालांकि ये सभी लीग शुरू होने से पहले पॉजिटिव हुए थे और उस वक्त आइसोलेशन में थे।

PSL जैसा ही IPL का भी हाल, 2 घटनाक्रम एक जैसे

1. PSL में बायो बबल से बाहर आए थे प्लेयर्स, IPL में वरुण ग्रीन पास लेकर बाहर निकले

PSL में पेशावर जल्मी टीम के कोच डेरेन सैमी और कप्तान वहाब रियाज बायो सिक्योर बबल से बाहर गए थे। नियम तोड़कर टीम के मालिकों से मिलने चले गए थे। IPL में KKR के वरुण चक्रवर्ती भी बायो बबल से बाहर आए। हालांकि, वरुण आधिकारिक ग्रीन पास लेकर स्कैन कराने गए थे, लेकिन माना जा रहा है कि इसी दौरान उन्हें संक्रमण हुआ है। उनसे ही संक्रमण वारियर तक पहुंचा। ​​​​​​​

2. PSL में भी पहले एक मैच ही रद्द हुआ, बाद में लीग रोकनी पड़ी

जिस तरह IPL में अभी KKR Vs RCB मैच टालना पड़ा है, उसी तरह PSL में भी शुरुआत में एक मैच को ही स्थगित कर संक्रमण रोकने की कोशिश की गई। इसका कोई फायदा नहीं हुआ और आखिरकार पूरी लीग स्थगित करनी पड़ी। जिस तरह से लगातार टीम स्टाफ और खिलाड़ी पॉजिटिव आ रहे हैं, उसमें IPL पूरा रद्द होने की आशंका ज्यादा है। सूत्रों के मुताबिक, KKR के दो खिलाड़ियों के संक्रमित होने के बाद अन्य टीमों के खिलाड़ी KKR के साथ खेलने में डर रहे हैं। ऐसे में फ्रेंचाइजी के सामने एक बड़ी चुनौती आ सकती है।

IPL का पॉजिटिव पहलू

KKR में वरुण और संदीप वॉरियर के अलावा बाकी सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। चर्चा है कि IPL के बाकी बचे मैच किन्हीं दो वेन्यू पर ही किए जाएं ताकि खिलाड़ियों को ट्रैवल न करने पड़े, होटल और बायोबबल की फिक्र भी इससे कम हो जाएगी। हालांकि PSL में सभी मैच लाहौर में कराने की चर्चा हुई थी, लेकिन इस पर फैसला लिए जाने से पहले टूर्नामेंट रद्द करना पड़ा था।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments