Friday, July 19, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutश्रीकांत के समर्थन में जुटा त्यागी समाज

श्रीकांत के समर्थन में जुटा त्यागी समाज

- Advertisement -
  • नोएडा के गांव गेझा में महापंचायत के दौरान त्यागी समाज ने भरी हुंकार, उमड़ी भीड़

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: नोएडा में गालीबाज नेता श्रीकांत त्यागी के समर्थन में त्यागी समाज ने रविवार को महापंचायत के जरिए शक्ति प्रदर्शन किया। संयुक्त त्यागी स्वाभिमान मोर्चा ने गेझा महर्षि आश्रम रामलीला मैदान में महापंचायत का आयोजन किया। महापंचायत में पश्चिमी यूपी के विभिन्न जिलों के अलावा हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, बिहार, मध्य प्रदेश एवं अन्य प्रदेश के लोग शामिल हुए। इसमें ग्रैंड ओमैक्स सोसाइटी में हंगामा करने की वजह से जेल गए छह युवकों को सम्मानित किया गया।

समाज ने बीजेपी सांसद महेश शर्मा के खिलाफ नारेबाजी की। समाज का आरोप है कि पुलिस ने त्यागी प्रकरण में एकतरफा कार्रवाई की। साथ ही श्रीकांत की पत्नी को हिरासत में लिया गया, जबकि उनके बच्चे घर पर अकेले थे। इस दौरान हमारी बहन अकेली नहीं है। ये बच्चे अकेले नहीं हैं और हमारे गांव में बीजेपी नेताओं का प्रवेश प्रतिबंधित है। जैसे बैनर दिखाई दिए। वहीं शर्मा के पत्र के बाद नोएडा पुलिस ने बीजेपी सांसद के आवास और कैलाश अस्पताल को छावनी में तब्दील कर दिया।

34 11

वहीं नोएडा पुलिस पूरी तरह अलर्ट मोड में दिखी। नोएडा पुलिस ने महापंचायत को लेकर बड़ी तैयारियां की थीं। पुलिस द्वारा एहतियात के तौर पर गौतमबुद्ध नगर से लोकसभा सांसद एवं भाजपा नेता महेश शर्मा के कार्यालयों में सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। ऐसा कहा जा रहा है कि त्यागी समाज के लोग श्रीकांत त्यागी प्रकरण में महेश शर्मा के बर्ताव से खुश नहीं हैं। त्यागी समुदाय द्वारा महापंचायत पर नोएडा डीएम सुहास एल यतिराज ने कहा कि महापंचायत शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गई है।

हमने उनका ज्ञापन ले लिया है और प्रशासन इसकी जांच करेगा और तदनुसार आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि श्रीकांत त्यागी को नौ अगस्त को मेरठ से गिरफ्तार किया गया था। श्रीकांत त्यागी खुद को भाजपा नेता बताकर सब पर रौब झाड़ता था, लेकिन उसकी करतूत का वीडियो वायरल होने के बाद पार्टी ने उससे पल्ला झाड़ते हुए उसके साथ कोई भी संबंध होने से इनकार किया था।

डीएम को सौंपा गया ज्ञापन

महापंचायत के बाद डीएम को ज्ञापन सौंपा गया है। इसमें कहा गया कि श्रीकांत त्यागी की रिहाई होनी चाहिए। महापंचायत में एक सुर से त्यागी समाज की ओर से श्रीकांत और उसके परिवार का समर्थन करने की बात कही गई। महापंचायत के जरिए त्यागी समाज ने अपनी एकता को प्रदर्शित करने की कोशिश की।

ज्ञापन में श्रीकांत की पत्नी अनु त्यागी को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने वाले पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की भी मांग की गई है। इसके अलावा अनु त्यागी से मुलाकात करने पहुंचे श्रीकांत के साथियों की गिरफ्तारी और केस को रद्द करने की भी मांग की गई। श्रीकांत त्यागी पर लगे गैंगस्टर एक्ट को भी रद्द करने की मांग की गई है।

त्यागी समाज की ओर से श्रीकांत की रिहाई की मांग

त्यागी समाज की ओर से श्रीकांत त्यागी की रिहाई की भी मांग की गई। महापंचायत में भाग लेने आए लोगों ने कड़ी धूप के बाद भी धूप में खड़े रहकर अनु त्यागी के समर्थन में जमकर नारे लगाए। कार्यक्रम में भाग लेने आए लोगों ने साफ किया कि त्यागी समाज को टारगेट किया जा रहा है। श्रीकांत त्यागी की रिहाई हो। कार्यक्रम में भाग ले रहे केशव त्यागी ने कहा कि हम सांसद डॉ. महेश शर्मा को धन्यवाद देते हैं कि उन्होंने हमारे समाज को एक कर दिया।

श्रीकांत के परिजनों से साथ गलत हुआ: डा. संजीव बालियान

केन्द्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने माना कि श्रीकांत त्यागी के परिजनों के साथ ठीक व्यवहार नहीं किया गया। उनके साथ गलत हुआ हैं। श्रीकांत त्यागी के परिजनों के साथ न्योचित कार्रवाई होनी चाहिए। इसमें उन्होंने कहा कि त्यागी समाज भाजपा का वोटर हैं। नाराज है, उनसे बात की जाएगी। कोई ने कोई रास्ता निकाल लिया जाएगा।

4921

इस प्रकरण को लेकर डा. संजीव बालियान का पहली बार बयान आना महत्वपूर्ण माना जा रहा हैं। क्योंकि भाजपा के एक सांसद श्रीकांत त्यागी और उसके परिजनों के खिलाफ आग उगल रहे थे। ऐसे समय में भाजपा सांसद डा. संजीव बालियान का बयान कई मायने में महत्वपूर्ण हैं। क्योंकि त्यागी समाज भाजपा का वोट बैंक हैं, फिर इसमें त्यागी समाज एकजुट होकर श्रीकांत त्यागी के पक्ष में उतर गया हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments