Friday, July 30, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorयूपी 112 पुलिस ने चलाया जन जागरूकता अभियान

यूपी 112 पुलिस ने चलाया जन जागरूकता अभियान

- Advertisement -
  • सार्वजनिक स्थानों पर लगाए योजनाओं के पोस्टर

जनवाणी ब्यूरो |

बिजनौर: जनता में पुलिस के प्रति विश्वास की भावना जगाने व यूपी 112 पुलिस की त्वरित सहायता प्राप्त करने के लिए जन जागरूक पोस्टर व पंपलेट यूपी 112 पुलिस के नेतृत्व में सार्वजनिक स्थानों पर चस्पा किए गए तथा आने जाने वाले लोगो को पुलिस की आपात योजना से अवगत भी कराया गया।

जिला मुख्यालय के शास्त्री चौक, रेलवे स्टेशन, रोडवेज, बैंक, स्कूल, कॉलेज, नेहरू स्टेडियम सहित अन्य मुख्य स्थानों व चौराहों पर एंबुलेंस सहायता, फायर बिग्रेड सहायता, यूपी 112 पीआरवी सहायता, महिलाओं की सुरक्षा सहित अन्य सात प्रकार के पोस्टर जनपद के समस्त थानों में संचालित चार पहिया व दो पहिया स्टाफ द्वारा चस्पा किये गए।

यूपी 112 मुख्यालय लखनऊ के निर्देश व अपर पुलिस अधीक्षक नगर/ नोडल अधिकारी यूपी 112 डा. प्रवीण रंजन के आदेश पर यह पोस्टर ऐसे सार्वजनिक स्थानों पर लगाए जा रहे हैं, जहा आम जनता इनके सहयोग से पुलिस विभाग की आकस्मिक योजनाओं से लाभान्वित हो सके और किसी भी विषम परिस्थिति में पुलिस की आपात सेवा का लाभ उठा सके।

जनपद में संचालित कुछ पी आर वी पर रात्रि में दो महिला कांस्टेबल नियुक्त की गई है। जो महिला संबंधी किसी भी सूचना को त्वरित निस्तारित करने का प्रयास करती है जिससे महिलाओ की सुरक्षा को बल मिला है। पोस्टर में दशार्या गया है कि चाहे महिला उत्पीड़न हो, आग लगने की सूचना हो, दुर्घटना की सूचना हो या फिर कही लड़ाई झगडे, चोरी, चैन स्नेचिंग सहित किसी भी तरह की अपराधिक घटना हो तुरंत 112 डायल करते ही कुछ ही मिनटों में पुलिस सहायता पीड़ित को प्राप्त होगी।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments