Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurग्राम समाज की भूमि को कब्जा मुक्त कराने गई टीम पर हमला,...

ग्राम समाज की भूमि को कब्जा मुक्त कराने गई टीम पर हमला, आगजनी

- Advertisement -

जनवाणी संवादाता |

बेहट: क्षेत्र के ग्राम रूहालका में ग्राम समाज की खाली पड़ी भूमि को कब्जा मुक्त कराने गए राजस्व टीम और पुलिस पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया जिसमें एक लेखपाल एक सब इंस्पेक्टर और दो ग्रामीण घायल हो गए। ग्रामीणों ने खत्तों में आग लगा दी जिसको बुझाने के लिए मौके पर फायर सर्विस की गाड़ियों को बुलाकर आग पर काबू पाया गया।

बता दें कि 20 अक्टूबर को समाधान दिवस पर ग्राम रूहालका के यासीन ने मंडलायुक्त से शिकायत की थी कि ग्राम समाज की भूमि पर गांव के ही कुछ लोगों ने अवैध कब्जे कर उस पर कुड़ी उपलो के कूप वह छप्पर डाल रखें है। मंडलायुक्त ने ग्राम समाज की भूमि से कब्जा हटाने के आदेश जारी किए थे उसी के अनुपालन में बुधवार को राजस्व विभाग की टीम पुलिस और जेसीबी को साथ लेकर गांव में पहुंचकर कब्जा हटवाने शुरू कर दिए।

इस पर ग्रामीणों ने विरोध किया और देखते ही देखते मामला इतना बड़ा हो गया कि इस संघर्ष में एक लेखपाल नरेश कुमार व सब इंस्पेक्टर वीरेंद्र सिंह तथा गांव की बाला पत्नी दौलतराम, कुलदीप पुत्र बाबूराम घायल हो गए। इसी बीच किसी ने कुड़ियों में आग लगा दी।

47 19

घटना की सूचना मिलते ही उप जिलाधिकारी दीप्ति देव, पुलिस क्षेत्राधिकारी विजय पाल सिंह, कोतवाली प्रभारी आनंद देव मिश्र, नायब तहसीलदार भोपाल सिंह सैनी भारी फोर्स के साथ गांव में पहुंचे और फायर सर्विस की दो गाड़ी को आग बुझाने के लिए बुलाया गया। समाचार लिखे जाने तक समस्त अधिकारी गांव में डेरा डाले हुए थे।

इस संबंध में जब उपजिलाधिकारी दीप्ति देव से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है जिन लोगों ने राजस्व विभाग और पुलिस पर हमला किया है उनको किसी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments