Tuesday, January 25, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarविद्यालयों में दिखी चहल-पहल

विद्यालयों में दिखी चहल-पहल

- Advertisement -
  • बारिश के चलते पहले दिन बच्चों की उपस्थिति रही कम

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: राज्य सरकार के आदेश के बाद बुधवार से कक्षा एक से पांचवीं तक के स्कूलों में कक्षाओं का संचालन शुरु हो गया। स्कूल खुलने से लगभग सात महीनों बाद विद्यालयों में चहल-पहल दिखी, वहीं बच्चों में भी उत्साह नजर आया।

हालांकि, बुधवार को बारिश के चलते पहले दिन बच्चों की उपस्थिति काफी कम रही। जनपद में कक्षा एक से पांचवीं कक्षा तक के स्कूलों में बुधवार से कक्षाओं का संचालन शुरू हो गया। स्कूल में आने पर बच्चों की थर्मल स्क्रीनिंग करने, मास्क का विशेष ध्यान रखने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने की जानकारी दी।

स्कूल में पहुंचने पर पहले दिन बच्चों की थर्मल स्कैनिंग कर जांच करते हुए व सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कक्षाएं शुरू की गई। आगे तस्वीरों में देखें कैसे स्कूल पहुंचने पर कोविड नियमों का पालन किया गया। प्रदेश सरकार ने स्कूलों में बच्चों को कोरोना से बचाने के लिए कोविड प्रोटोकाल का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए हैं वहीं बच्चों के लिए स्कूलों में स्वच्छता से लेकर सभी आवश्यक प्रबंध किए गए हैं।

बच्चों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला, जबकि अभिभावकों में अभी भी भय का माहौल है। कोरोना संक्रमण के चलते सरकार ने मार्च 2019 में सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया था। साल 2020 में भी दूसरी लहर के चलते स्कूल नहीं खोले गए। प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों के अधिकतर बच्चे मोबाइल आदि संसाधनों की कमी के चलते आॅनलाइन कक्षाएं भी नहीं कर पाए थे। बुधवार को लंबे समय बाद जब नन्हे छात्र छात्राएं स्कूल में पहुंचे तो उनके चेहरे पर रौनक नजर आई।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments