Saturday, June 22, 2024
- Advertisement -
HomeSports NewsCricket NewsICC World Cup 2023: आस्ट्रेलिया की जीत में चमके वॉर्नर-मार्श, फिर हारा...

ICC World Cup 2023: आस्ट्रेलिया की जीत में चमके वॉर्नर-मार्श, फिर हारा पाकिस्तान

- Advertisement -
  • वॉर्नर-मार्श ने जड़े शतक, पाक को 62 रन से हराया
  • डेविड वॉर्नर ने जड़ा विश्व कप करियर में पांचवां शतक

बेंगलुरु, वार्ता |

आॅस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2023 में दूसरी जीत हासिल की है। टीम ने पाकिस्तान को 62 रन से हराया। टीम को पहली जीत श्रीलंका के खिलाफ मिली थी। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुक्रवार को पाकिस्तान ने टॉस जीतकर फील्डिंग चुनी। आॅस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 367 रन का स्कोर खड़ा किया। पाकिस्तान 45.3 ओवर में 305 रन पर ही आॅलआउट हो गया।

आॅस्ट्रेलिया से ओपनर डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने शतक लगाए, दोनों ने 259 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप भी की। एडम जम्पा और मार्कस स्टोइनिस ने मिडिल ओवर्स में विकेट लेकर आॅस्ट्रेलिया को मैच जिताया। जम्पा को 4 और स्टोइनिस को 2 विकेट मिले। 368 का टारगेट चेज करने उतरे पाकिस्तानी ओपनर्स अब्दुल्लाह शफीक और इमाम उल हक ने मजबूत शुरूआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। ओपनर्स ने 127 गेंदों पर 134 रन की साझेदारी की। अब्दुल्लाह 22वें ओवर में 64 रन बनाकर आउट हुए।

अपना पहला ओवर फेंकने आए स्टोयनिस ने पहली ही गेंद पर उनका विकेट लिया। इससे पहले डेविड वार्नर (163) और मिचेल मार्श (121) के बीच 259 रन की साझीदारी की बदौलत आस्ट्रेलिया ने एक दिवसीय विश्व कप मुकाबले में शुक्रवार को पाकिस्तान के खिलाफ नौ विकेट पर 367 रन बनाए। चिन्नास्वामी स्टेडियम पर वार्नर और मार्श के बीच साझीदारी को देख कर लग रहा था कि आॅस्ट्रेलिया 400 से अधिक का स्कोर आसानी से बना लेगा लेकिन पाकिस्तान के स्ट्राइक बॉलर शाहीन शाह अफरीदी ने अपने दूसरे स्पेल मे एक ही ओवर में मार्श और नए बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को लगातार दो गेंदों पर आउट कर अपनी टीम की वापसी की।

इससे न सिर्फ रनों की रफ्तार पर अंकुश लगा बल्कि विकेटों का पतन भी शुरू हो गया और बाकी खिलाड़ी टीम के स्कोर में 108 रन का इजाफा ही कर सके। अफरीदी ने आस्ट्रेलिया के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। आस्ट्रेलिया ने आखिरी के तीन ओवरों में चार विकेट गंवाए और स्कोर में मात्र नौ रन का इजाफा हो सका। रनों से भरी पिच पर आॅस्ट्रेलिया की सलामी जोड़ी की दोहरी शतकीय साझीदारी के पीछे पाकिस्तान का लचर क्षेत्र रक्षण भी एक बड़ी वजह बना।

डेविड वार्नर को दो जीवनदान मिले जबकि मार्श का भी एक कैच पाकिस्तान के क्षेत्ररक्षकों ने टपकाया। अफरीदी ने 54 रन देकर पांच विकेट झटके जबकि हारिस रऊफ ने 83 रन लुटा कर तीन खिलाड़ियों को आउट किया। उसमा मीर को स्टीव स्मिथ का विकेट मिला हालांकि अपने नौ ओवरों में उन्होने 82 रन खर्च किए। वार्नर ने 124 गेंदों की पारी में 14 चौके और नौ छक्के लगाए। यह विश्व कप करियर में उनका पांचवां शतक था। विश्व कप में सर्वाधिक सात शतक लगाने का रिकॉर्ड भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के पास है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments