Tuesday, January 25, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliबिजली समस्या से लपराना में जलापूर्ति ठप, ग्रामीण त्रस्त

बिजली समस्या से लपराना में जलापूर्ति ठप, ग्रामीण त्रस्त

- Advertisement -
  • कांग्रेस ने जलापूर्ति की मांग करते हुए सौंपा ज्ञापन

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: शुक्रवार को जिला कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष दीपक सैनी ने जल निगम के अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में कांग्रेसियों ने बताया कि ग्राम पंचायत टपराना के मजरे लपराना स्थित जल निगम की टंकी का बिजली कनेक्शन खेतों की बिजली लाईन से जोड़ा गया है।

खेतों की बिजली लाइन जर्जर हालत में है, जो आए दिन टूटती रहती है। इतना ही नहीं, बारिश में कई दिनों तक विद्युत आपूर्ति ठप हो जाती है जिस कारण जल निगम की टंकी से जुडेÞ गांव लपराना, पीरखेडा, नयागांव आदि को प्रतिदिन स्वच्छ जल उपलब्धता सुनिश्चित नहीं हो पाती है। जल निगम की टंकी से जुडेÞ गांव की जनसंख्या करीब 11 हजार हैं।

पानी की सुचारू रुप से आपूर्ति नहीं होने के कारण ग्रामीणों को बेहद कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।
कांग्रेस जिलाध्यक्ष दीपक सैनी ने बताया कि ग्राम पंचायत में प्रधानों के पक्षपात के चलते लम्बे समय से बंद पडे हैंडपंप रिबोर नहीं हो पाए हैं जिसके लिए जल निगम के द्वारा सीधे तौर पर नए हैंडपंप लगवाए जाने चाहिएं। साथ ही, पुराने हैंडपंपों को रिबोर कराया जाना चाहिए।

ग्राम पंचायतों में ठेकेदारी प्रथा चालू है जिसके चलते हैंडपंपों में पूरा सामान नहीं डाला जाता है। प्रधान और सचिव मिलकर जनता के लिए जारी किए गए विकास कार्यों की निधि मे बंदरबांट करने पर लगे हुए हैं। दूसरी ओर, युवा प्रदेश महासचिव अश्वनी शर्मा ने बताया कि ग्राम पंचायत म्यान कस्बा, याहियापुर, रामनगर, मछरौली, आमवाली आदि के ग्रामीण गंदे पानी की मार झेल रहे हैं। ज्ञापन सौंपने वालों में जिलाध्यक्ष दीपक सैनी, प्रवीण तरार, अश्वनी शर्मा, ब्रजपाल राणा, हितेंद्र खैवाल, लोकेश कटारिया, गय्यूर चौधरी, अरविंद झंझोट, राहुल शर्मा, अश्वनी कौशिक हथछोया, संजीव आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments