Monday, August 15, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeDelhi NCRवेस्ट यूपी समेत दिल्ली-एनसीआर में बारिश से कई इलाकों में जलभराव

वेस्ट यूपी समेत दिल्ली-एनसीआर में बारिश से कई इलाकों में जलभराव

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: वेस्ट यूपी समेत दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आज सवेरे से बारिश चल रही है। हल्की हवाओं के कारण मौसम में ठंडक हो गई है। कई हिस्सों में हो रही बरसात ने कल की गर्मी और उमस को खत्म कर दिया है।

वेस्ट यूपी समेत दिल्ली-एनसीआर दिल्ली एनसीआर में सवेरे से हो रही बारिश के चलते कई इलाकों में जल-जमाव की स्थिति पैदा हो गई है। रविवार होने के कारण अभी सड़कों पर अधिक लोग नहीं निकले हैं लेकिन अगर देर तक बारिश का सिलसिला चलता रहा तो जाम के हालात भी हो सकते हैं।

उमस भरी गर्मी से राहत पाने के लिए बारिश की उम्मीद में बैठे लोगों का शनिवार का दिन मायूसी भरा रहा। मौसम विभाग के ऑरेंज अलर्ट के बाद भी दिल्ली में मेघ नहीं बरसे। दिनभर चिलचिलाती धूप की वजह से लोग परेशान हुए। शाम के समय कुछ देर के लिए बादलों ने दिल्ली को घेरा, लेकिन बात नहीं बनी।

मौसम विभाग ने एक दिन पहले ऑरेंज अलर्ट की घोषणा करते हुए वेस्ट यूपी समेत दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश की संभावना जताई थी। इसके विपरित शनिवार को हालात देखने को मिले। सुबह से सूरज के कड़े तेवर रहे और चिलचिलाती धूप से लोग परेशान दिखे।

इस कड़ी में अधिकतम तापमान सामान्य से एक अधिक 35 व न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन कम 24.3 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा में नमी का स्तर 68 से 98 फीसदी रहा। इस वजह से उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिली।

मौसम विभाग ने आज के लिए यलो अलर्ट की घोषणा की है। अधिकतम तापमान 34 व न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। इसके बाद दो अगस्त को मौसम करवट ले सकता है और तेज बारिश की संभावना बनी हुई है। इससे अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments