Tuesday, December 7, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsShamliहम घर छोड़कर जा रहे हैं अब कुछ बनकर ही लौटेंगे

हम घर छोड़कर जा रहे हैं अब कुछ बनकर ही लौटेंगे

- Advertisement -
  • चिट्ठी छोड़कर दो सहेलियां घर छोड़कर चली गई
  • पिता ने पढ़ाने से मना कर दिया तो घर छोड़ दिया

जनवाणी संवाददाता |

थानाभवन: दो सहेलियों की यह दास्तां उन बेटियों का हौंसला है जो समाज में कंधे से कंधा मिलाकर चलना चाहती हैं। साथ ही उन माता पिता के लिए सबक है जो बेटियों को पढ़ाना नहीं चाहते। एक लड़की को उसके पिता ने कक्षा सात से आगे पढ़ाने से इंकार कर दिया तो उसने छोड़ने का फैसला कर लिया। सहेली बिछड़ न जाए तो कक्षा छह की छात्रा भी उसके साथ चल पड़ी। घर छोड़ गई एक चिट्ठी जिसमें लिखा था कि ‘अब कुछ बनकर ही वापस लौटेंगे’। फिलहाल पुलिस ने दोनों लड़कियों को बरामद कर लिया है।

यह पूरा मामला शामली जनपद के थानाभवन थाना क्षेत्र के एक गांव का है। दो नाबालिग लड़कियों के परिजनों ने दो दिन पहले थाने पहुंचकर अपनी-अपनी बेटियों की गुमशुदगी दर्ज कराई। एक लड़की मुस्लिम है जो कक्षा सातवीं की छात्रा है और दूसरी उसकी पड़ोसी सहेली है बहुसंख्यक समुदाय से है तथा कक्षा छह की छात्रा है। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज करते हुए दोनों लड़कियों की तलाश शुरू की।

गुरुवार को दोनों छात्राएं थानाभवन बस स्टैंड के पास पहुंची जहां से पुलिस ने उन्हें बरामद कर लिया और थाने ले आई। सूचना पर परिजन भी थाने पहुंच गए। छात्राओं से पुलिस ने जब पूछताछ की तो पुलिसकर्मी भी सन्न रह गए। मुस्लिम लड़की ने बताया कि वह कक्षा सात की छात्रा है वह आगे पढ़ना चाहती है और परिजन उसे पढ़ाना नहीं चाहते। उसने काफी मिन्नतें की लेकिन परिजन पढ़ाने को तैयार नहीं हुए।

जिसके चलते उसे अपना जीवन अंधकार में जाता हुआ नजर आया। जिसके बाद लड़की ने आगे की पढ़ाई करने को घर छोड़ने का निर्णय लिया। उसने अपनी यह बात पड़ोस की अपनी सहेली को बताई। जिसके चलते दोनों बिछड़ न जाए तो उसने भी साथ जाने का निर्णय लिया। दो दिन पहले दोनों छात्राएं अपने-अपने घर से निकल गई। उन्होंने एक चिट्ठी अपने घर पर छोड़ी जिसमें लिखा था कि अब अब कुछ बनकर ही वापस घर लौटेगें।

छात्राओं ने बताया कि उन्होंने नानौता के एक विद्यालय में पहुंचकर प्रवेश के लिए आवेदन किया लेकिन स्कूल प्रशासन ने उनसे टीसी लाने को कहा। मजबूरन दोनों छात्राओं को टीसी लेने के लिए थानाभवन वापस आना पड़ा जहां पुलिस ने उन्हें बरामद कर लिया।

वहीं थानाभवन थाने के कार्यवाहक थाना प्रभारी सचिन पूनिया ने बताया कि छात्राओं का चिकित्सकीय परीक्षण कराया गया है। इसके बाद उन्हें एसडीएम के समक्ष पेश किया जाएगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments