Wednesday, December 8, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutसीसीएसयू: 21 को जारी होगी द्वितीय ओपन मेरिट, जानिए- पंजीकरण का आखिरी...

सीसीएसयू: 21 को जारी होगी द्वितीय ओपन मेरिट, जानिए- पंजीकरण का आखिरी दिन

- Advertisement -
  • 20 तक होंगे पंजीकरण, 24 से शुरु होगी प्रवेश प्रक्रिया

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबंधित महाविद्यालय में स्रातक प्रथम वर्ष के लिए प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। जिन छात्र-छात्राओं ने पहले पंजीयन नहीं कराया था उन्हें दोबारा से मौका दिया गया है। पंजीयन की आखिरी तिथि विश्वविद्यालय की ओर से 20 नवंबर तय की गई है।

मेरठ और सहारनपुर मंडल के डिग्री कॉलेजों में स्रातक प्रथम वर्ष में करीब एक लाख 10 हजार सीट रिक्त है,जिनके लिए पंजीयन किया जा रहा है। दोबारा से पंजीयन खोले जाने के बावजूद भी अभी तक पंजीयन कराने वाले छात्रों की संख्या 10 हजार तक भी नहीं पहुंची है। इसकी वजह से कॉलेजों में प्रवेश को लेकर संशय बना हुआ है।

विश्वविद्यालय की ओर से दो मेरिट और ओपन मेरिट से प्रवेश लेने के बाद भी करीब 79000 छात्र-छात्राओं ने इस बार प्रवेश लिया है। बता दें कि पिछले साल स्रातक प्रथम वर्ष में जितने पंजीयन हुए थे। उसके मुकाबले में इस साल पंजीयन कम है। करीब 50 हजार छात्र पिछले साल से कम हैं।

अब 20 नवंबर को पंजीयन की तिथि देखने के बाद विश्वविद्यालय निर्णय करेगा। आगे तिथि बढ़ाई जाए या नहीं। वहीं विवि की ओर से दूसरी ओपन मेरिट जारी होने की तिथि जारी कर दी गई है। 21 को विवि की ओर से दूसरी ओपन मेरिट जारी की जाएगी। उसके बाद छात्र-छात्राएं अपनी लॉगइन आइडी से आॅफर लेटर डाउनलोड कर अपने हाथ से कोर्स व महाविद्यालय का नाम लिख 21 से 23 नवंबर के बीच जमा करेंगे। कॉलेज उसके बाद मेरिट जारी करेगे। जिसके प्रवेश 24 से 30 नवंबर तक होंगे।

मेरठ कालेज में ओपन सत्र

इस बार कोविड की वजह से सीसीएसयू से संबद्ध महाविद्यालयों में आॅनलाइन प्रवेश प्रक्रिया चली है। जिसमें कुछ छात्र-छात्राओं ने सही से प्रवेश नहीं करा पाए। इसे देखते हुए मेरठ कॉलेज ने दो दिन के लिए ओपन सत्र रखा है। 20 नवंबर तक छात्र-छात्राएं जो मेरठ कॉलेज में प्रवेश लेना चाहते हैं और उनकी कोई समस्या है तो वह प्रवेश की प्रक्रिया और अन्य जानकारी कॉलेज में जाकर ले सकते हैं। इसके लिए कॉलेज में व्यवस्था की गई है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments