Friday, May 31, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutदुल्हैड़ा में पत्नी की ईंट से प्रहार, निर्मम हत्या

दुल्हैड़ा में पत्नी की ईंट से प्रहार, निर्मम हत्या

- Advertisement -
  • पति ने अवैध संबंधों के शक में दिया वारदात को अंजाम

जनवाणी संवाददाता |

मोदीपुरम: क्षेत्र के गांव दुल्हैड़ा में शनिवार को एक युवक ने पत्नी की अवैध संबंधों के शक में र्इंट से कूचकर हत्या कर दी। रविवार को बेटी ने पड़ोसी को जानकारी दी तो मामले की जानकारी हुई। मौके पर पहुंची पुलिस ने विवाहिता के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

पल्लवपुरम थाना क्षेत्र के दुल्हैड़ा गांव निवासी सोनू राज मिस्त्री का कार्य करता है। 13 पहले उसकी शादी बिजनौर के खेड़की गांव निवासी पूनम (30) से हुआ था। दोनों के तीन बेटी बुलबुल नौ वर्ष, पलक तीन वर्ष व मुस्कान डेढ़ साल हैं। बताया गया है कि शनिवार देर रात सोनू शराब के नशे में घर आया और पत्नी को आपत्तिजनक स्थिति में किसी युवक के साथ देखा। जिस पर वह आग बबूला हो गया।

हालांकि, युवक भागने में सफल रहा। परंतु, सोनू ने पत्नी पूनम की र्इंट से कूचकर हत्या कर दी। इस दौरान तीनों बच्चियां मौके पर मौजूद रही और पिता को रोकती रही, लेकिन सोनू ने नशे की हालत में बच्चियों की गुहारा को भी अनदेखा कर दिया। पूनम की मौत के बाद सोनू मौके से भाग निकला। रविवार सुबह जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी लेने के बाद पूनम के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

07 2

दानिश हत्याकांड में आरोपी गिरफ्तार

लिसाड़ीगेट थानांतर्गत मजीद नगर में मोबाइल चोरी के आरोपी को बंधक बनाकर पीटकर हत्या करने के आरोपी नफीस को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जबकि पकड़े गए दूसरे किन्नर भाई सलमान जनाना को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया है। वहीं, पोस्टमार्टम के बाद दानिश का शव घर लाया गया। जहां गमगीन माहौल में सुपुर्देखाक कर दिया गया।

घटना थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के पिलोखड़ी चौकी के मजीद नगर इलाके की है। मोहल्ले के लोगों को एक युवक का शव सड़क पर पड़ा मिला। परिजनों ने शव की शिनाख्त दानिश के रूप में की। एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि मजीद नगर में रहने वाले सुनार नफीस का मोबाइल चोरी हो गया था। नफीस को शक था कि मोबाइल दानिश ने चुराया है। इस पर दानिश को घर में बुलाकर चारपाई से बांधकर बुरी तरह से पीटा गया जिससे उसकी मौत हो गई।

घटना थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के पिलोखड़ी चौकी के मजीद नगर इलाके की है। मौहल्ले के लोगों को एक युवक का शव सड़क पर पड़ा मिला। परिजनों ने शव की शिनाख्त दानिश के रूप में की। एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि मजीद नगर में रहने वाले सुनार नफीस का मोबाइल चोरी हो गया था। नफीस को शक था कि मोबाइल दानिश ने चुराया है। इस पर दानिश को घर में बुलाकर चारपाई से बांधकर बुरी तरह से पीटा गया जिससे उसकी मौत हो गई।

मृतक के पिता यासीन पुत्र हनीफ ने नफीस दानिश, सानू, सलमान जनाना पुत्र सईद व सोनू पुत्र सानू के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इंस्पेक्टर उत्तम सिंह राठौड ने बताया कि किन्नर की फिलहाल कोई भूमिका सामने नहीं आ रही है। इस कारण उसे पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया है। वहीं आरोपी नफीस ने बताया कि उसने मोबाइल चोरी के आरोप में दानिश को घर बुलाकर पिटाई की थी। उसके डेढ़ घंटे बाद उसकी मौत हुई है। पुलिस सोमवार को इसे अदालत में पेश करेगी।

आॅनर किलिंग में आरोपियों के रिश्तेदारों को उठाया

भावनपुर थानांतर्गत भूड़पुर में आॅनर किलिंग में रुमा वशिष्ठ की हुई हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपियों के दो रिश्तेदारों को उठा लिया है। जबकि पूरा परिवार गांव से फरार हो गया है। वादी राहुल ने भावनपुर थाने में कृष्णदेव शर्मा, नीरज शर्मा, गगन वशिष्ठ, भोपेन्द्र शर्मा, कुलदीप, रिंकू, छोटू, राहुल, सुमित और अनुज शर्मा के खिलाफ रुमा वशिष्ठ की हत्या करने का आरोप लगाया है।

राहुल ने मुकदमे में कहा है कि उसने रुमा के साथ 22 जुलाई को शादी की थी और 23 जुलाई उप निबंधक कार्यालय सदर प्रथम में शादी को पंजीकृत कराया था। भूड़पुर में रहने वाले स्व. श्रवण की बेटी 21 साल की रुमा का प्रेम संबंध पड़ोस में रहने वाले जाटव युवक राहुल पुत्र रामेश्वर से थे। रुमा ब्राह्मण परिवार की लड़की थी। गत 22 जुलाई को दोनों लोगों ने लखवाया के आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली थी। तभी से रुमा अपने मायके में रह रही थी।

इस शादी की जानकारी परिवार के लोगों को नहीं थी। कुछ दिन पहले राहुल ने एसएसपी को पत्र देकर अपनी पत्नी को मायके से बुलवाने की गुहार लगाई थी। एसएसपी के यहां से पत्र जब भावनपुर थाने गया तो पुलिस जानकारी के लिये रुमा के घर गई। शुक्रवार को रुमा के भाइयों को जब प्रेम विवाह का पता लगा तो परिवार में बवाल मच गया। बताया जाता है कि भाइयों ने जब इस बारे में रुमा से बात की तो मामला तनावपूर्ण हो गया।

भाइयों ने अपनी बहन के साथ मारपीट भी की और देख लेने की धमकी भी दी। बताया जाता है तभी से परिवार में तनाव चल रहा था। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिये उनके घरों में दबिशें दी, लेकिन घर में कोई भी नामजद आरोपी नहीं मिला।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments