Monday, January 24, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutनवरात्रों में कार बाजार पर बरसेगी लक्ष्मी

नवरात्रों में कार बाजार पर बरसेगी लक्ष्मी

- Advertisement -
  • लोगों ने कार शोरूमों पर कराई बम्पर बुकिंग, महिंद्रा, मारुति समेत सभी शोरूमों पर सैकड़ों गाड़ियां बुक

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: पिछले कई सालों से आर्थिक संकट से जूझ रहे बाजार इस बार काफी अच्छी स्थिति में है। दो सालों में कोरोना के कारण हुए नुकसान को इस बार पूरा करने की उम्मीद है। कार बाजार की बात करें तो पहले ही नवरात्र से इस बार कार बाजार पर जमकर लक्ष्मी बरसेगी। शहर के सभी शोरूमों में इसी माह सैकड़ों गाड़ियों की बुकिंग हो चुकी हैं। जिनकी डिलीवरी नवरात्र में ही देनी है।

कोरोना के कारण पिछले दो सालों से सभी बाजार चाहे वह कपड़ों का बाजार हो, कार बाजार हो या कोई अन्य बाजार सभी को काफी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है। पिछले साल की ही बात करें तो बाजार पर कोरोना का काफी असर रहा। दीपावली के समय नाम मात्र की ही खरीदारी हो पाई थी।

गाड़ी शोरूमों पर लोगों की भीड़ कम देखी गई थी, लेकिन इस साल गाड़ियों की जमकर खरीदारी की जा रही है। पिछले साल के मुकाबले दो दोगुनी गाड़ियां अभी तक शोरूमों पर बुक हो चुकी हैं और आने वाले दिनों में अच्छी खासी संख्या में गाड़ियों की बुकिंग होने की उम्मीद हैं।

शोरूम संचालकों की मानें तो उनके यहां लोग लगातार गाड़ी बुकिंग करने आ रहे हैं और काफी संख्या में अभी तक गाड़ियों बुक भी हो चुकी हैं। जिनकी डिलीवरी पहले नवरात्र हो देनी है। बता दें कि नवरात्र के दिनों में लोग मकान, गाड़ियां आदि खरीदना पसंद करते हैं, पिछले साल कोरोना के कारण नुकसान था, लेकिन इस साल यह संख्या बढ़ी है।

इस माह के लिये हुई 200 से ऊपर गाड़ियां बुक

दिल्ली रोड स्थित मारुति के राधा गोविंद आॅटोमोबाइल प्राइवेट लिमिटेड के जीएम जफर खान ने बताया कि उनके यहां अभी तक इस माह में 200 गाड़ियों बुक हो चुकी हैं। जिसमें मारुति की आॅल्टो, वेगनार, स्विफ्ट डिजायर मारुति के सभी वेरियेंट शामिल है। उन्होंने बताया कि पिछले साले के मुकाबले इस साल काफी अच्छी सेल है और दीपावली तक यह सेल और भी बढ़ेगी। अभी लगातार लोग गाड़ियों के बारे में जानकारी लेने आ रहे हैं। पहले नवरात्र की बात करें तो अधिकतर लोगों को पहले नवरात्र पर ही डिलीवरी दी जानी है। इसके बाद सभी नवरात्र में गाड़ियों की डिलीवरी दी जायेगी।

पहले नवरात्र में महिंद्रा 25 गाड़ियों करेगा डिलीवरी

दिल्ली रोड स्थित महिंद्र शोरूम के सेल्स मैनेजर जीवित्या गौतम ने बताया कि उनके यहां भी बंपर बुकिंग चल रही है। कंपनी की ओर से नये मॉडल भी लॉंच किये जा रहे हैं। नवरात्र के पहले ही दिन की बात करें तो हमें पहले नवरात्र को ही 25 गाड़ियों की डिलीवरी देनी है।

जिसमें स्कॉर्पियो, एक्सयूवी 300, एक्सयूवी 500 और महिंद्रा बोलेरो न्यू आदि शामिल है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक नवरात्र में गाड़ियों की बुकिंग और बढ़ने वाली है हर नवरात्र में गाड़ियों की डिलीवरी दी जायेगी। सेल्स काफी होने की उम्मीद है। कोरोना के कारण जो नुकसान था वह इस बार पूरा होने की उम्मीद है। उधर, गढ़ रोड स्थित हुंडई के शोरूम पर भी काफी संख्या में गाड़ियों की बुकिंग हो चुकी है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments