Tuesday, May 21, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerut100 करोड़ से बदलेगा शहर का चेहरा

100 करोड़ से बदलेगा शहर का चेहरा

- Advertisement -
  • 90 वार्डों में प्रत्येक वार्ड में दो फेज में 25-25 लाख कुल 50 लाख रुपये के विकास कार्य

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: महापौर हरिकांत अहलूवालिया की ट्रिपल इंजन सरकार में योजना यदि परवान चढ़ी तो शहर में विकास होता दिखाई देगा। यदि महापौर एवं नगरायुक्त के बीच किसी निर्माण एवं विकास कार्य में आमने-सामने आने की नौबत नहीं आई तो शहर में दो फेज में सभी 90 वार्डों में करीब 100 करोड़ से अधिक के विकास कार्य होंगे। पहले फेज में 25-25 व दूसरे फेज में भी 25-25 लाख का बजट प्रत्येक वार्ड के लिए रखा गया है।

11 19

शहर में निगम की ट्रिपल इंजन सरकार के द्वारा वार्ड पार्षदों के प्रस्तावों पर जल्द ही 100 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यो को दो फेज में कराए जाने के लिए हरी झंडी मिल चुकी है। वार्डों में नाली खड़ंजे एवं सड़कों के साथ व्हाइट टाइपिंग सड़कों के साथ, तारकोल वाली सड़कें भी शामिल हैं। शहर में 90 वार्डो में प्रत्येक वार्ड में 2 फेज में 25-25 लाख रुपये कुल 50 लाख रुपये के विकास कार्य कराए जाने प्रस्तावित हैं।

13 22

जिसमें कुछ पार्षदों के 50-50 लाख रुपये से अलग-हटकर विकास कार्य कराए जाने हैं। जिसके लिए बोर्ड की हरी झंडी मिल गई हैं। जिसमें टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जिसमें कुछ टेंडर खोले जा चुके हैं, कुछ को रिटेंडर किया गया है, वह टेंडर भी जल्द खोले जायेंगे। वार्ड पार्षदों के प्रस्तावों पर महापौर की मुहर लगने के बाद शहर में जल्द ही विकास कार्य धरातल पर दिखाई देने लगेंगे।

शहर में ट्रिपल इंजन सरकार में भले ही विकास कार्य अभी शुरू नहीं हो सके, लेकिन प्रथम फेज में 25-25 लाख रुपये के विभिन्न वार्डो में विकास कार्यो के लिए टेंडर छोडेÞ जा चुके हैं। कुछ वार्डो में निर्माण के लिए रिटेंडर किए गए हैं, जल्द ही टेंडर छोड़े जाने की प्रक्रिया पूरी कर ली जायेगी।

12 19

जिसमें निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर देवेंद्र कुमार ने बताया कि सभी 90 वार्डो में करीब 100 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्य कराए जाने हैं। जिसमें नाला निर्माण, सड़कें एवं कुछ सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के साथ ही शहर में पौधरोपण अभियान एवं तालाबों की साफ-सफाई एवं उनके सौंदर्यीकरण का कार्य भी शामिल है।

जिन मार्गों से निकलेगी शोभयात्रा, उन पर जल्द होगा निर्माण कार्य

भगवान कृष्ण जन्माष्टमी के दिन जिन मार्गो पर झंकी निकलेगी या जिन मार्गों से होकर श्रद्धालुगण एवं अतिथिगण मंदिर पहुंचेंगे उन मार्गो को गड्ढ़ा मुक्त बनाने एवं पेंचवर्क के साथ निर्माण कार्य भी जल्द प्रारंभ होंगे। शासन व अधिकारियों के स्पष्ट निर्देश हैं कि जिन जगहों पर कृष्ण जन्माष्टमी पर कार्यक्रम होतें हैं उन जगहों पर त्योहरों के मौके पर विशेष साफ-सफाई अभियान चलवाया जाए एवं ऐसी जगहों की सड़कों को गड्ढा मुक्त कराया जाये। जिसमें पांच से छह वार्डों में धार्मिक स्थलों के पास टूटी सड़कों पर जल्द ही सड़कों को गड्Þढा मुक्त बनाने एवं उन पर पेंचवर्क का कार्य शुरू कराया जायेगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments