Monday, October 3, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeINDIA NEWSआज दिनभर की 20 बड़ी ख़बरें 13 अगस्त 2022 देखें वीडियो

आज दिनभर की 20 बड़ी ख़बरें 13 अगस्त 2022 देखें वीडियो

- Advertisement -


01– दिल्ली में मंकीपॉक्स का पांचवां केस मिला। एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती महिला मिली संक्रमित।

राजधानी दिल्ली में मंकीपॉक्स का पांचवां मरीज मिला है। लोक नायक अस्पताल में भर्ती महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। डॉक्टरों की टीम उनका इलाज करने में लगी है।


02– राष्ट्रमंडल खेलों के पदकवीरों से मिले पीएम मोदी। बोले- आप वहां मुकाबला कर रहे थे, यहां रतजगा कर रहे थे करोड़ों भारतीय।

भारत की राष्ट्रमंडल खेलों में कामयाबी के बाद शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पदकवीरों से मुलाकात की। इस अवसर पर प्रधानमंत्री के साथ खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और केंद्रीय मंत्री निशीथ प्रमाणिक भी मौजूद रहे।


03– वैज्ञानिकों के शोध से हुआ बड़ा खुलासा। खत्म हो रहे गंगाजल को अमृत बनाने वाले मित्र जीवाणु।

भारतीय वन्यजीव संस्थान के वैज्ञानिकों के अनुसार अलकनंदा नदी और भागीरथी नदियों में माइक्रो इनवर्टेब्रेट्स का कम पाया जाना इस बात का संकेत है कि यहां पानी की गुणवत्ता फिलहाल ठीक नहीं है।


04– 500 करोड़ रुपये तक जा सकता है झंडों का करोबार। राजधानी में रोज तैयार हो रहे 25 लाख तिरंगे।

झंडे का कारोबार करने वाले व्यापारियों का कहना है अमृत महोत्सव के कारण इस बार झंडे का कारोबार पांच सौ से छह सौ करोड़ रुपये तक होने का अनुमान है। इससे पूर्व में 200 करोड़ तक मुश्किल होता था।


05– सोनिया गांधी को फिर हुआ कोरोना। दो महीने में दूसरी बार हुईं संक्रमित।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी दोबारा से कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। इसकी पुष्टि पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने की है। उन्होंने ट्वीट किया कि ‘कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। वह सरकार द्वारा जारी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आइसोलेशन में रहेंगी।


06– मशहूर लेखक सलमान रुश्दी पर जिहादी हमले से बॉलीवुड खौफजदा। कंगना रनौत समेत बॉलीवुड ने की निंदा।

शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान अंग्रेजी भाषा के मशहूर लेखक सलमान रुश्दी पर चाकू से एक जिहादी ने हमला कर दिया। जानकारी के मुताबिक सलमान रुश्दी को वेंटिलेटर पर रखा गया है। लेखक पर हुई इस बर्बर हमले पर बॉलीवुड सेलेब्स कंगना रनौत समेत सभी ने निंदा की है।


07– आगरा के ताजमहल में प्रवेश के लिए मारामारी। धक्का-मुक्की के बीच फंसीं महिलाएं, बच्चे हुए बेहाल।

आगरा के ताजमहल में 15 अगस्त तक निशुल्क प्रवेश है। इसके कारण पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ रही है। शनिवार को गेट पर प्रवेश के लिए मारामारी मची रही। भीड़ में बच्चे बेहाल नज़र आए।

 


08– यूपी में कई जगह वारदातों को अंजाम देने की तैयारी में था आतंकी मो. नदीम। एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने किया बड़ा दावा।

यूपीएटीएस द्वारा गिरफ्तार किया गया जैश-ए-मुहम्मद का आतंकी मो. नदीम कई जगह आतंकी वारदातों को अंजाम देने की तैयारी में था। उसे सहारनपुर से गिरफ्तार किया गया है। एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि मो. नदीम के आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद से संबंध हैं और वह प्रदेश में कई जगहों पर आतंकी वारदात करने की तैयारी में था।


09– सीएम योगी ने की हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत। अमृत महोत्सव में भागीदार बनने की अपील की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर तिरंगा झंडा फहराकर हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की और प्रदेशवासियों से आजादी के अमृत महोत्सव का भागीदार बनने का अपील की।


10– विधायक अब्बास अंसारी को 25 तक गिरफ्तार करने का आदेश। पुलिस दे रही ताबड़तोड़ दबिश।

माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को भगोड़ा घोषित करने की कमिश्नरेट पुलिस की याचिका कोर्ट ने खारिज कर दी है। इसके साथ ही आरोपी विधायक को 25 अगस्त तक गिरफ्तार करने का कोर्ट ने आदेश दिया है।


11– बरेली में दस साल की बच्ची के साथ दरिंदगी। दुष्कर्म के बाद मासूम को झाड़ियों में फेंका।

भाई के साथ घास काट रही दस वर्षीय बच्ची को अज्ञात युवक जबरन उठा ले गया और कुछ ही दूरी पर दुष्कर्म करने के बाद लहूलुहान हालत में झाड़ियों में फेंक दिया। बेहोश पड़ी मिली मासूम को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत गंभीर है।


12– श्रीकांत त्यागी मामले में नाम आने पर भड़के स्वामी प्रसाद मौर्य। पुलिस कमिश्नर को भेजा मानहानि का नोटिस।

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने श्रीकांत त्यागी मामले में नाम लिए जाने से नाराज होकर नोएडा के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के खिलाफ लीगल नोटिस भेजा है। बता दें कि मौर्य पर श्रीकांत त्यागी की गाड़ी को विधानसभा का पास दिलाने के आरोप लगे हैं।


13– कांग्रेस ने बुलाई महासचिवों-राज्य प्रभारियों की बैठक। महंगाई-बेरोजगारी के खिलाफ बनाई जाएगी रणनीति।

कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर हमले तेज कर दिए हैं और महंगाई व बेरोजगारी जैसे मुद्दों के खिलाफ देशभर में चौपाल आयोजित करने करने का फैसला किया है। पार्टी 17 से 23 अगस्त तक देश के विभिन्न हिस्सों में विरोध रैलियां आयोजित करेगी।


14– नाबालिग होने के बावजूद 19 साल की जेल। सुप्रीम कोर्ट ने दुष्कर्म-हत्या मामले में सुनाया बड़ा फैसला।

सुप्रीम कोर्ट ने नाबालिग लड़की से बलात्कार और हत्या के मामले में दोषी ठहराए गए एक व्यक्ति को रिहा करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने यह कहते हुए यह फैसला सुनाया कि वह किशोर घोषित होने के बावजूद करीब 19 साल से जेल में है।


15– योगी और भाजपा किसान मोर्चा के नेता को जान से मारने की धमकी। पत्र में लिखा- 15 दिन में रिजल्ट देखोगे।

भारतीय किसान मोर्चा के नेता देवेंद्र तिवारी के घर के बाहर बैग में एक पत्र मिला है जिसमें उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी दी गई है। पत्र किसी सलमान सिद्दीकी ने भेजा है।


16– अमृत महोत्सव में गोते लगा रहा उत्तराखंड। चारों धामों में भारत माता की जय-जय कार।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को तिरंगा यात्रा में प्रतिभाग किया। इस दौरान उनके साथ बच्चे भी शामिल हुए। वहीं उत्तरकाशी में आईटीबीपी जवानों ने तिरंगा रैली निकाली। कोटद्वार में विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूड़ी भूषण की अगुवाई में तिरंगा यात्रा निकाली गई।


17– भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के खिलाफ दी गई तहरीर। हर घर तिरंगे को लेकर दिए बयान पर मचा बवाल।

उत्तराखंड में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के एक बयान पर बवाल मच गया है। महेंद्र भट्ट ने बयान दिया था कि जिस घर तिरंगा नहीं उसका विश्वास नहीं कर सकते। फ़िलहाल भट्ट के खिलाफ अधिवक्ता देवेंद्र सिंह राणा की ओर से तहरीर दी गई है।


18– हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट। नदी-नालों से दूर रहने की दी सलाह।

हिमाचल प्रदेश में 19 अगस्त तक बारिश जारी रहने का पूर्वानुमान है। भारी बारिश की स्थिति में पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन हो सकता है। अलर्ट को देखते हुए पर्यटकों व स्थानीय लोगों को नदी-नालों से दूर रहने की सलाह दी गई है।


19– 15 अगस्त के लिए लाल किले में हुआ फुल ड्रेस रिहर्सल। सुरक्षा के किये गए हैं पुख्ता इंतजाम।

लालकिले पर आज यानि 13 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल शुरू हुई। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं।


20– मेरठ में भाजपा की तिरंगा बाइक रैली में पहुंचे जेपी नड्डा, रैली का किया शुभारम्भ। बोले- मेरा सौभाग्य है, मैं ऐतिहासिक नगरी में आया हूं।

जेपी नड्डा शनिवार को मेरठ पहुंचे और रैली का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरा सौभाग्य है मैं ऐतिहासिक नगरी में आया हूं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments