Sunday, July 21, 2024
- Advertisement -
HomeJanwani News Videosआज दिनभर की 20 बड़ी ख़बरें 22 अगस्त 2022 देखें वीडियो

आज दिनभर की 20 बड़ी ख़बरें 22 अगस्त 2022 देखें वीडियो

- Advertisement -

01– देश के पांच राज्यों में भारी वर्षा ने बरपाया कहर। मध्य प्रदेश, यूपी, उत्तराखंड, हिमाचल के कई इलाके जलमग्न।

देश के कई राज्यों में हो रही भारी वर्षा से नदी-नाले उफान पर हैं। कई शहरों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। सबसे बुरा हाल मध्यप्रदेश, राजस्थान, हिमाचल, उत्तराखंड और यूपी के कुछ इलाकों का है। एमपी और राजस्थान के कई शहरों की स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।

01 BHARI BARSAT


02– दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर हिरासत में किसान। जंतर-मंतर पर बैरिकेडिंग को गिराया, पुलिस सतर्क।

दिली में जंतर-मंतर पर किसानों की महापंचायत को लेकर राजधानी की सभी सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। कई इलाकों में ट्रैफिक जाम भी लगा है। वहीं, गाजीपुर बॉर्डर पर कुछ किसानों को हिरासत में भी लिया गया है। किसानों ने जंतर-मंतर पर पुलिस की बैरिकेडिंग गिरा दिया है। दिल्ली पुलिस ने महापंचायत करने की अनुमति नहीं दी है।

02 KISAN


03– पांच सितंबर तक जेल में ही रहेंगे संजय राउत। शिवसेना नेता को अदालत ने दिया बड़ा झटका।

पात्रा चॉल भूमि घोटाले में शिवसेना सांसद संजय राउत को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, विशेष पीएमएलए अदालत ने उनकी न्यायिक हिरासत को बढ़ाकर पांच सितंबर तक कर दी है।

03 SANJAY RAUT


04– महाराष्ट्र में एक बार फिर से सियासी भूचाल!। कांग्रेस पार्टी को झटका देने की तैयारी में शिंदे के मंत्री।

महाराष्ट्र के कृषि मंत्री अब्दुल सत्तार ने नांदेड़ में कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक चव्हाण के साथ बंद कमरे में मुलाकात की। जिसके बाद से राज्य की सियासत गरमा गई है। राजनीतिक गलियारों में इसके कई मायने निकाले जा रहे हैं।

04 SHINDEY

 


05– मनीष सिसोदिया का बड़ा दावा, भाजपा ने भेजा संदेश। बोले- पार्टी तोड़कर हमारे साथ आओ, सारे केस खत्म कर देंगे।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है। सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि मेरे पास भाजपा का संदेश आया है, पार्टी तोड़कर भाजपा में आ जाओ, सारे सीबीआई और ईडी के केस बंद करवा देंगे।

05 MANISH SISODIA

 


06– सुप्रीम कोर्ट ने भंग की प्रशासकों की समिति। 23 सदस्यों की समिति संभालेगी एआईएफएफ।

विश्व फुटबॉल संचालन संस्था फीफा द्वारा भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) को निलंबित किए जाने के मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अगले आदेश तक प्रशासकों की समिति (सीओए) भारतीय फुटबॉल संघ (एआईएफएफ) के मामलों पर कोई हस्तक्षेप नहीं करेगी।

06 SUPREME COURT


07– यूपी डीजीपी से मिला सपा का प्रतिनिधिमंडल। आजम खां सहित सभी नेताओं के मुकदमे वापस लेने की उठाई मांग।

समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधि मंडल ने प्रदेश के डीजीपी से मुलाकात कर आजम खान सहित अन्य नेताओं पर दर्ज मुकदमे वापस लेने की मांग उठाई है। प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि पुलिस दुर्भावना ग्रस्त होकर कार्य कर रही है।

07 SAPA


08– मतदाता सूची विवाद पर श्रीनगर में गुपकार गठबंधन ने की बैठक। जम्मू में भाजपा के पदाधिकारियों ने किया मंथन।

जम्मू कश्मीर में मतदाताओं पर चल रहे विवाद को लेकर श्रीनगर में गुपकार गठबंधन ने बैठक की है। जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती, हसनैन मसूदी, नरिंदर सिंह खालसा, मुजफ्फर शाह भी मौजूद रहे। उधर, जम्मू में भाजपा पदाधिकारियों ने भी मंथन किया।

08 JAMMU


09– जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल ने किया बड़ा दावा। बोले: उद्योग, पर्यटन, आईटी में आई तेजी, बड़े प्रयासों से आया बदलाव।

उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर सूचना प्रौद्योगिकी, उद्योग, पर्यटन, महिला उद्यमिता और युवा सशक्तीकरण में तेजी से आगे बढ़ रहा है। एलजी ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव जम्मू-कश्मीर को भय, भ्रष्टाचार, ड्रग्स से मुक्त बनाने के अलावा रोजगार सृजित करने वाले राज्य में परिवर्तित करने का अवसर है।

09 MANOJ SINHA

 


10– आज आजमगढ़ पहुंचे सपा मुखिया अखिलेश यादव। जेल में बंद माफिया रमाकांत यादव से की मुलाकात।

लोकसभा उपचुनाव में मिली हार के बाद पहली बार समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव आजमगढ़ पहुंचे। इस दौरान सपा मुखिया ने जेल में बंद माफिया सपा विधायक रमाकांत यादव से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि अब  पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं संग बैठक भी कर सकते हैं।

10 AKHILESH YADAV


11– गाजियाबाद में टेंट के गोदाम में लगी भीषण आग। कमरे में सो रहे दंपती और एक मासूम की मौत।

गाजियाबाद में सिहानी गेट थाना इलाके के मोहल्ला शिब्बनपुरा कल्पना नगर में एक टेंट के गोदाम में आग लग गई। गोदाम सुनील दत्त का है। इसके ऊपर दो मंजिल पर 13 लोग किराये पर रहते हैं। आग लगने से पहली मंजिल पर रह रहे पति-पत्नी और एक साल की बच्ची की दम घुटने से मौत हो गई है।

11 GZB AAG


12– दिन निकलते ही हत्याओं से दहला उठा मेरठ। कंकरखेड़ा के बाद हस्तिनापुर में युवक की हत्या, जंगल में मिला शव।

मेरठ में सोमवार को दिन निकलते ही बदमाशों ने दो बड़ी हत्याओं को अंजाम दिया। यहां कंकरखेड़ा क्षेत्र में जहां एक युवक की बेरहमी से गला काटकर हत्या कर दी गई। तो वहीं हस्तिनापुर के ग्राम कुंडा में भी एक युवक का क्षत विक्षत शव खेत में पड़ा मिला है।

12 MEERUT 1


13– रूस ने आईएस के आत्मघाती आतंकवादी को दबोचा। सत्ताधारी भारत के शीर्ष नेता पर हमले की थी साजिश।

रूसी सुरक्षा एजेंसी ने आतंकी संगठन आईएस यानि इस्लामिक संगठन के एक आत्मघाती हमलावर को दबोच लिया है। रूसी समाचार एजेंसी स्पुतनिक के अनुसार पूछताछ में आतंकी ने कबूला है कि उसने भारत के एक सत्ताधारी शीर्ष नेता को निशाना बनाने की साजिश रची थी। उसने यह भी बताया कि आईएस भारत में हमले की साजिश रच रहा है।

13 ATANKWADI


14– केंद्रीय कर्मियों को जल्द मिल सकती है खुशखबरी। मिलेगा 18 माह का डीए/डीआर का एरियर!।

कोरोनाकाल के दौरान केंद्र सरकार के कर्मियों के डीए/डीआर का 18 माह का बकाया ‘एरियर’ मिलने की संभावना बन रही है। सूत्रों का कहना है कि केंद्र सरकार इस बाबत जल्द ही कोई सकारात्मक निर्णय ले सकती है।

14 KENDRIYA KARMI


15– दहेज में बुलेट नहीं मिलने पर पत्नी का सिर मुंडवाकर दिया तीन तलाक। पति अहमद अली ने घर से निकाला, पीड़िता ने मांगा न्याय।

मेरठ में दहेज में बुलेट बाइक नहीं मिली तो पति अहमद अली ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया। महिला ने सिर मुंडाने का भी आरोप लगाया है। एसएसपी ऑफिस पहुंची इत्तेफाकनगर की पीड़िता ने बताया कि उसका निकाह दो साल पहले अफजलपुर पाउटी निवासी अहमद अली से हुआ था। आरोप है कि अहमद अली निकाह के बाद से ही बुलेट बाइक मांग रहा था। मांग पूरी नहीं होने पर मारपीट की और उसका सिर मुंडवा दिया।

15 MEERUT


16– विधायक अब्बास अंसारी की आठ राज्यों में तलाश। लोकेशन मिलने के बाद पुलिस की सात टीमें दे रहीं दबिश।

मऊ सदर सीट से सुभासपा विधायक अब्बास अंसारी को लखनऊ कमिश्नरेट की पुलिस तलाश रही है। इसके लिए सात विशेष टीमों का गठन किया गया है। ये टीमें अब्बास की तलाश में एक महीने से आठ राज्यों में दबिश दे रही हैं, लेकिन खाली हाथ हैं।

16 ABBAS ANSARI


17– बसपा सांसद अफजाल अंसारी ने दी योगी सरकार को बड़ी चेतावनी। कहा- जिस दिन सरकार रहेगी एक-एक चीज वापस लूंगा।

गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी ने ईडी और कुर्की की कार्रवाई को लेकर योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज आपकी सरकार है कोशिश कर लो, फिर एक-एक का हिसाब होगा।

17 AFZAL ANSARI 1


18– प्रियंका गांधी से वापस लिया जा सकता है यूपी का प्रभार। कांग्रेस पार्टी में बड़े बदलाव की तैयारी।

यूपी कांग्रेस में बदलाव की तैयारी शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से यूपी का प्रभार वापस लिया जा सकता है। माना जा रहा है कि इस पर पार्टी हाईकमान गंभीरता से विचार कर रहा है।

18 PRIYANKA GANDHI


19– नई नवेली दुल्हन ने दांतों से काटकर किया पति को घायल। घबराए युवक ने पुलिस से लगाई गुहार।

अलीगढ़ में एक नई नवेली दुल्हन ने दांतों से काटकर अपने पति को घायल कर दिया। ये घटना थाना टप्पल क्षेत्र के खंडेया गांव की है। घायल पति ने थाने में पत्नी के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस मामले में जांच कर कार्रवाई की बात कह रही है।

19 ALIGARH


20– फेसबुक लाइव कर सांसद को जान से मारने की दी धमकी। राहुल त्यागी ने महेश शर्मा के लिए अभद्र भाषा का किया प्रयोग।

फेसबुक लाइव आकर सांसद महेश शर्मा को जान से मारने की धमकी देने वाला युवक ग़ाज़ियाबाद के लोनी का निवासी बताया जा रहा है। यह भी बताया जा रहा है राहुल त्यागी नवजीवन हॉस्पिटल का संचालक है। सांसद महेश शर्मा के लिए वीडियो में राहुल त्यागी ने अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहा है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments