Wednesday, April 21, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutहालात विस्फोटक: संक्रमण के 53 नए केस

हालात विस्फोटक: संक्रमण के 53 नए केस

- Advertisement -
0
  • सेना और पुलिस लाइन समेत तमाम इलाकों में कोरोना की मार

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: संक्रमण के हालात विस्फोटक हो गए हैं। कोरोना के 53 नए केस मिले हैं। सेना व पुलिस समेत तमाम इलाकों में एक बार फिर कोरोना तेजी से मार कर रहा है। सबसे हैरानी की बात तो यह है कि संक्रमितों में एक साल के मासूस से लेकर 70 साल के बुजुर्ग व बड़ी संख्या में युवा भी शामिल हैं।

रविवार को कोरोना अपडेट जारी करते हुए सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने कोरोना संक्रमण के 53 नए केसों की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि रविवार को कुल 2471 सैंपल सर्विलांस टीम ने जांच के लिए मेडिकल की लैब भेजे थे। इनमें से संक्रमण के 53 केस मिले हैं।

हालांकि अभी 859 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। रविवार के 53 केसों को मिलाकर मेरठ में अब संक्रमण के कुल 21731 केस हो गए हैं। अच्छी बात ये है कि डेथ रेट पर स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तरह से नियंत्रण किया हुआ है। इलाज के बाद पूरी तरह से स्वास्थ्य होने के बाद रविवार को 18 मरीज डिस्चार्ज भी कर दिए गए हैं। ठीक होने के बाद अब तक 21055 संक्रमितों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

बड़ी संख्या में कम उम्र के

रविवार को जो संक्रमित मिले हैं, उनमें बड़ी संख्या कम उम्र यानि एक साल 21 साल आयु वर्ग की है। एक से 10 साल आयु वर्ग के छह संक्रमित हैं। जबकि 11 से 21 साल के संक्रमितों में 12 यानि करीब दर्जन भर हैं।

सेना और पुलिस भी शामिल

संक्रमितों में बड़ी संख्या में सेना व पुलिस के केसों के अलावा कामकाजी घरेलू महिलाएं, छात्र, कारोबारी, कैदी, शिक्षक भी शामिल हैं। इसके अलावा संक्रमितों में ऐसे केस भी बड़ी संख्या में शामिल हैं, जो किसी पूर्व की चेन से नहीं जुडेÞ हैं। जिन इलाकों में केस मिले हैं उनमें मवाना रोड क्षेत्र, शास्त्रीनगर, गांव धंजू, लोकप्रिय अस्पताल, कंकरखेड़ा क्षेत्र, परतापुर कुंडा क्षेत्र, टीपीनगर साबुन गोदाम, सिविल हाइडिल कालोनी, प्रभातनगर व मानसरोवर, पल्लवपुरम क्षेत्र, रेलवे रोड जैन नगर, जुल्हेड़ा आदि भी शामिल हैं।

ये कहना है सीएमओ का

सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं। सबसे ज्यादा जोर कांटेक्ट टेÑसिंग पर दिया जा रहा है। जो भी संक्रमित मिल रहे हैं, उन्हें तलाश किया जा रहा है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments