Tuesday, May 28, 2024
- Advertisement -
HomeCoronavirusजिले में मिले 891 नए कोरोना मरीज

जिले में मिले 891 नए कोरोना मरीज

- Advertisement -
  • जयभीमनगर में फिर आए 100 से अधिक केस
  • सक्रिय मामले-6298, होम आइसोलेशन-6250

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: बुधवार को दूसरे दिन भी जनपद में कोरोना संक्रिमतों की संख्या एक हजार से कम रही। जिले में 891 नए मरीज मिले हैं और एक बार फिर जयभीमनगर क्षेत्र में संक्रमितों का आंकड़ा 100 के पार पहुंचा है। बुधवार को जयभीमनगर पहले और कंकरखेड़ा क्षेत्र संक्रमितों के मामले में दूसरे पायदान पर रहा। सर्विलांस अधिकारी डा. अशोक तालियान ने बताया कि बुधवार को 6732 लोगों के सैंपल की जांच में 891 की रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही जनपद में अब सक्रिय केस 6298 और होम आइसोलेशन के 6250 मामले रह गए हैं।

12 13

मंगलवार को 7244 नए लोगों के सैंपल जांच को लैब भेजे गए और अस्पताल में 48 नए संक्रमितों को भर्ती किया गया है। बुधवार को शहरी क्षेत्र जयभीमनगर में सबसे अधिक 136 और कंकरखेड़ा में 70 संक्रमित मिले हैं। उधर, मवाना में कोरोना ओमिक्रॉन की तीसरी लहर का जनता में कोई भय नहीं है। जिसके चलते सीएचसी चिकित्सकों की मेहनत पर पानी फिरता दिख रहा है। बुधवार को नगर एवं आसपास देहात क्षेत्र के ग्रामीणों की गई जांच में 45 लोग कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया है।

सीएचसी में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही। कोरोना जांच में मवाना के दो दर्जन लोगों सहित आसपास ग्रामीण क्षेत्र के 20 लोग कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उनको होम क्वारंटाइन कर दिया है। चिकित्सा प्रभारी डा. सतीश भास्कर ने बताया कि संक्रमित पाए गए सभी महिला-पुरुष एवं युवा वर्ग भी शामिल है। नगर में घूमने वाले लोग बिना मास्क पहने नजर आ रहे हैं।

वहीं, सरधना क्षेत्र में बढ़ते कोरोना केस स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा रहे हैं। रोजाना हो रही जांच में कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। अब तक सौ से अधिक केस क्षेत्र में मिल चुके हैं। एक दिन पूर्व जांच के लिए लैब भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद पता चला कि 14 लोग कोरोना पॉजिटिव हैं। जिनमें नगर व देहात के लोग शामिल हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सबको होम क्वारंटाइन करा दिया। साथ ही संपर्क में आने वाले लोगों की भी सैंपलिंग कराई। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग ने कुल 208 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे। इस संबंध में सीएचसी प्रभारी डा. सचिन कुमार का कहना है कि आज 14 केस सामने आए हैं। उनके संपर्क में आने वाले लोगों की भी जांच कराई जा रही है।

उधर, दौराला सीएचसी प्रभारी दौराला के नेतृत्व में आयोजित कैंप में आठ पॉजिटिव मिले। लगातार कोरोना संक्रमित मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। दौराला कस्बे सीएचसी प्रभारी डा. विपुल वर्मा ने बताया कि दौराला में लगातार कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। बुधवार को भी आरटीपीसीआर की जांच में आठ लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। इसके अलावा टीकाकरण कैंप में टीकाकरण अधिकारी डा. राजवीर सिंह के नेतृत्व में 1550 लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया गया। साथ ही 52 स्वास्थ्य कर्मियों को बूस्टर डोज व 413 युवाओं को टीका लगाया गया।

71 बच्चे और निकले संक्रमित

बुधवार को जिले में 71 और बच्चे संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही जिले में संक्रमित होने वाले बच्चों की संख्या 700 को पार कर गई है। मंगलवार को 77 को बच्चों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। बुधवार को 361 महिला और 530 पुरुष में कोरोना का संक्रमण मिला है। 891 केस में 555 नए और 336 संपर्क में आने के मामले हैं।

1780 ने कोरोना को हराया

कोरोना को हराकर स्वस्थ होने की ओर अग्रसर हो चला है। बुधवार को लगातार तीसरे दिन ठीक होने वाले मरीजों की संख्या कोरोना संक्रमितों से अधिक रही है। नए केस जहां 891 सामने आए हैं, वहीं 1780 लोगों ने कोरोना को मात दी है। मंगलवार को 1977 और सोमवार को 1016 ने कोरोना को हराया था। इसके साथ ही जनपद में सक्रिय केस और होम आइसोलेशन के मामलों में काफी गिरावट आ गई है। महामारी के बीच यह मेरठ के लिए बड़ी राहत की बात है। मंगलवार को कोरोना को मात देने वालों ने रिकार्ड तोड़ा था और एक दिन में 1977 मरीज के ठीक होने की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की थी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments