Monday, July 1, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutइकबाल कबाड़ी व बेटे की तलाश में पुलिस की दबिश

इकबाल कबाड़ी व बेटे की तलाश में पुलिस की दबिश

- Advertisement -
  • आरोपी अब भी पकड़ में नहीं आए तो होगी कुर्की की कार्रवाई

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: गैंगस्टर के दूसरे मुकदमे में वांछित चल रहे इकबाल कबाड़ी और उसके बेटे की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ दबिश दी लेकिन सुराग नहीं लग सका है। विवेचना कर रही लालकुर्ती पुलिस ने पटेल नगर और सोतीगंज में दबिश दी लेकिन हाथ नहीं आ सके। पुलिस का कहना है कि आरोपी अब भी पकड़ में नहीं आते तो उनके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

हाजी इकबाल को गैंग लीडर बनाते हुए गैंगस्टर का दूसरा मुकदमा दर्ज सदर बाजार थाने में किया गया था। इस मामले की विवेचना लालकुर्ती पुलिस कर रही है। हाजी इकबाल को गैंग लीडर बनाते हुए उसके बेटे अफजाल, इमरान, अबरार निवासी पटेल नगर, साथी मन्नू कबाड़ी निवासी गंज बाजार, सलीम, मोहम्मद जहीन निवासी जामुन मोहल्ला को नामजद किया गया था।

जिसमें इकबाल और उसके बेटे अफजाल, इमरान, अबरार फरार चल रहे थे, बाकी सब जेल में बंद है। इमरान कबाड़ी ने कुछ दिन पहले कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। विवेचक लालकुर्ती इंस्पेक्टर अतर सिंह ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है, जल्द ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा।

अनजान हाथों में बागड़ोर कहीं हो न जाए दंगा

सदर देहात सर्किल की रिपोर्टिंग पुलिस चौकी क्षेत्र इस समय सुर्खियों में बनी हुई है। इस चौकी क्षेत्र की बागड़ोर नादान हाथों में होने के कारण कही दंगे तक न पहुंच जाए। क्योंकि इस सर्किल में अधिकारियों का ढुलमुल रवैया किसी दिन बड़ा बवाल कराने में अहम् भूमिका अदा करेगा। इस सर्किल की क्षेत्राधिकारी से लेकर थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी की कार्यप्रणाली पर बार-बार सवाल उठ रहे हैं।

ढुलमुल रवैया होने के कारण कई बार यहां बवाल होने से बाल-बाल बचा है। जनपद के तत्कालीन एसएसपी प्रभाकर चौधरी का तबादला आगरा होने के बाद शहर का निजाम बदला है। एसएसपी रोहित सजवाण के चार्ज लेने के बाद से ही वह कांवड़ यात्रा में व्यस्त हो गए हैं। जिसके चलते थाना क्षेत्रों में अपराधों में बढ़ोतरी होने लगी। अगर इस सर्किल के इंचौली क्षेत्र की लावड़ चौकी की बात करे तो यहां कच्चा बनियान धारी गिरोह पूरी तरह सक्रिय है। चिंदौड़ी और मिठेपुर गांव में घरों में घुसकर सोने के कुंडल लूट की वारदात को इस गिरोह ने अंजाम दिया।

इसके बाद मंगलवार रात महल गांव में हिंदू और मुस्लिम दंगा होने से बाल-बाल बच गया। हालांकि एसपी देहात क े मौके पर पहुंचने और उनकी सख्ती होने के बाद महल गांव में बवाल होने से बाल-बाल बच गया। इसलिए नादान हाथों में बागड़ोर होने के कारण इस क्षेत्र में कही बवाल न हो जाए। हालांकि चौकी में प्रभारी को लगभग 16 महीने तैनाती हो गई, लेकिन उसके बाद भी उनका प्रयास विफल होता नजर आ रहा है।

छात्र के हत्यारोपी की जमानत खारिज

न्यायालय जिला जज मेरठ रजत सिंह जैन ने एमआईईटी के छात्र निखिल की चाकू से गोदकर बेरहमी से हत्या करने के आरोपी आयुष त्यागी पुत्र नरेश त्यागी निवासी मुजफ्फरनगर का जमानत प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया। डीडीसी क्रिमिनल ब्रज भूषण गर्ग ने बताया कि वादी मुकदमा नवीन कुमार ने थाना जानी मेरठ में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसके पुत्र निखिल कुमार पर 13 अप्रैल 2022 को आरोपी सहित कई छात्रों ने किसी बात को लेकर चाकू से हमला कर दिया था

जिससे वादी का बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया था। निखिल को घायल अवस्था में अस्पताल भर्ती कराया तो अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया था अस्पताल में अन्य छात्रों द्वारा बताया कि आरोपी सहित छह लोगों ने उसके पुत्र पर जान से मारने की नियत से चाकू से हमला किया था। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को पकड़ कर जेल भेज दिया। न्यायालय में आरोपी ने कहा कि उसे इस मुकदमे झूठा फंसाया जा रहा है। जिसका सरकारी अधिवक्ता ने कड़ा विरोध किया न्यायालय ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद आरोपी का जमानत प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments