Saturday, September 21, 2024
- Advertisement -

बिजली विभाग में अनियमितताओं को लेकर भाकियू का धरना

जनवाणी ब्यूरो |

नजीबाबाद: बिजली विभाग में अनियमितताओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन कार्यकर्ताओं ने आदर्श नगर बिजली घर पर धरना प्रदर्शन करते हुए किसान मजदूरों पर हो रहे उत्पीड़न पर कड़ी नाराजगी जताई।

गुरुवार को भारतीय किसान यूनियन के प्रांतीय नेता बाबूराम तोमर, सरदार संदीप सिंह, बाबूराम तलान, दिनेश राणा, वेद प्रकाश चौहान के नेतृत्व में बिजली विभाग में व्याप्त अनियमितताओं के विरोध में भाकियू कार्यकर्ताओं ने जोरदार नारेबाजी करते हुए धरना प्रदर्शन किया।

किसानों ने अपने बीच में एसडीओ विकास कुमार व संबंधित जेई को किसानों के बीच बैठा कर किसान मजदूरों की समस्याओं की जानकारी दी और समस्याओं का समय से समाधान नहीं होने पर पर आक्रोश जताया।

भाकियू नेता बाबूराम तोमर ने धरने पर ही अधीक्षण अभियंता एसके अग्रवाल से एसडीओ विकास कुमार की मोबाइल पर बात करा कर समस्याओं का समाधान नहीं होने का आरोप लगाया। बाबूराम तोमर ने कहा कि नंगला उब्बन गांव के किसान पवन कुमार का पिछले चार माह से उनके नलकूप की विद्युत आपूर्ति ठप होने से फसल का काफी नुकसान हो गया इतना ही नहीं कई बार विभाग के अधिकारियों से लिखित और मौखिक रूप से शिकायत करने के बाद भी चार माह से ट्रांसफार्मर का तार ठीक नहीं हो सका।

वहीं मंडावली निवासी खुर्शीदा पत्नी कयूमके नाम एक कनेक्शन पर हर बार दो बिल आ रहे हैं। बेवा खुर्शीदा बार-बार विभाग के चक्कर काट कर परेशान हो गई है। परंतु उसका प्रार्थना पत्र लेने के बाद भी बिल ठीक नहीं किया जा रहा है। ऐसी छोटी-छोटी समस्या है खुद पैदा करके किसान मजदूरों का शोषण किया जा रहा है।

किसानों ने बिजली कर्मियों पर दुर्व्यवहार करने का भी आरोप लगाया। बाबूराम तोमर ने कहा कि किसान के साथ दुर्व्यवहार कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। धरना प्रदर्शन में नवीन चौहान, अरुण चौहान, पवन चौहान, सरदार हरविंदर सिंह, सरदार सरजीत सिंह, सीताराम, हरी राज सिंह, खुर्शीदा, सविता देवी, अभिषेक, बुंदू खान, विकास चौहान, अनिल चौहान, गुलफाम, महबूब अहमद, शहजाद अहमद, अनीस अहमद, मोहम्मद शाकिर, मोहम्मद सेवन, कुलदीप सिंह, शिवम, सुंदर, आयुष, लव कुश आदि किसान मजदूर उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
spot_imgspot_img

Subscribe

Related articles

फलावदा पुलिस की गो तस्करों से मुठभेड़, दो घायल

कार से बछिया और कटान के औजार बरामद जनवाणी...

कैडर बेस पार्टी में अनुशासन तार-तार, जमकर चले लात-घूंसे

भाजपा जिलाध्यक्ष के सामने कार्यकर्ताओं में हुई मारपीट,...

डोप टेस्ट में फंसी शॉटपुट खिलाड़ी

एशियन गेम्स की कांस्य पदक विजेता किरन बालियान...
spot_imgspot_img