Saturday, September 28, 2024
- Advertisement -

सड़क पर नमाज को लेकर तनातनी

  • बकरीद पर शाही ईदगाह पर भारी पुलिस बल की रहेगी तैनाती

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: बकरा ईद के मौके पर सड़क पर नमाज को लेकर तनातनी जारी है। शहरकाजी समेत तमाम मुस्लिम धर्म गुरुओं ने दो शिफ्टों में प्रशासन का प्रस्तावित नमाज का फार्मूला एक सिरे से खारिज कर दिया है। आशंका ये भी जतायी जा रह है कि पिछली बार जिस प्रकार से ईद के मौके पर शाही ईदगाह पर हंगामे के बाद कुछ लोगों ने सड़क पर नमाज पढ़ी थी, वैसा इस बार भी हो सकता है। पुलिस जहां अलर्ट मोड पर है। उधर, एलआईयू भी सक्रिय है। शाही ईदगाह के आसपास जितने भी सीसीटीवी कैमरे लगे हैं पुलिस ने उन्हें दुरुस्त कर लिया है। एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ लगातार संवाद किया जा रहा है।

उन्होंने माना कि पुलिस का दो शिफ्टों में नमाज कराने का प्रस्ताव शहरकाजी ने खारिज कर दिया है। उधर, एसपी सिटी ने बताया कि नमाज के समय रास्ता रोका तो सेवन क्रिमिनल एक्ट में मुकदमा दर्ज होगा। उक्त धारा में 10 साल की सजा का प्रविधान है। इसलिए मुकदमा दर्ज करने के बाद आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। सड़क पर नमाज ना हो इसके लिए रेलवे रोड स्थित शाही ईदगाह पर पुलिस बल मुस्तैद रहेगा। सीओ स्तर के अफसर के साथ कई थानेदार भी ड्यूटी पर रहेंंगे।

कमिश्नर और आईजी उतरे सड़कों पर

बकरा ईद के मद्देनजर कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे. और आईजी नचिकेता झा समेत पुलिस प्रशासन के तमाम आला अफसर शनिवार को सड़कों पर उतरे। उन्होंने शहर के एक बडेÞ इलाके में फुटमार्च निकमाला। इस दौरान भारी भरकम सुरक्षा बलों को दस्ता भी उनके साथ चल रहा था। शहर के तमाम प्रमुख चौराहों से होकर बड़े अफसरों का काफिला गुजरा। इन अफसरों में कमिश्नर व आईजी के अलावा जिलाधिकारी दीपक मीणा, पुलिस अधीक्षक नगर आयुष विक्रम सिंह, पुलिस अधीक्षक यातायात राघवेन्द्र मिश्रा के अलावा शहर के सभी सर्किलों के क्षेत्राधिकारी व कई थानेदार तथा थानों की पुलिस फोर्स भी मौजूद रही।

इसके अलावा रिजर्व पुलिस फोर्स भी भारी संख्या में साथ चल रही थीं। माना जा रहा है कि पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों का फुट मार्च निकाल कर लोगों को संदेश देना है कि शांति व्यवस्था बनाए रखें। पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सजग है। शहर के लोग पर्व के माध्यम से एक-दूसरे को भाई चारे का संदेश दें। वहीं दूसरी ओर घंटाघर समेत शहर के जिन इलाकों से दलबल के साथ सड़क पर उतरे अफसर गुजरे वहां हड़कंप मचा रहा। लोगों का हुजूम रोड की दूसरी ओर खडेÞ होकर सड़क से गुजर रहे अफसरों को देख रहा था।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
spot_imgspot_img

Subscribe

Related articles

सुभारती मेडिकल कॉलेज में 30 सितंबर को होगा अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी

जनवाणी संवाददाता | मेरठ: सुभारती मेडिकल कॉलेज के न्यूरो सर्जरी...

Chhattisgarh NEET UG Round 2: जारी हुआ छत्तीसगढ़ नीट यूजी राउंड 2 के लिए सीट आवंटन,ऐसे देखें अपना रिजल्ट

नमस्कार,दैनिक जनवाणी डॉटकॉम वेबसाइट पर आपका हार्दिक स्वागत और...

Vastu Tips: अगर आपके भी घर में विराजित है तुलसी का पौधा, तो रखें इन बातों का खास ध्यान

नमस्कार, दैनिक जनवाणी डॉटकॉम वेबसाइट पर आपका हार्दिक स्वागत...
spot_imgspot_img