Friday, September 20, 2024
- Advertisement -

अपहरण की साजिश का पुलिस ने किया पर्दाफाश

  • दो अपहरणकर्ताओं से मुठभेड़ तीन आरोपी गिरफ्तार

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: सोमवार की दोपहर सात वर्षीय मासूम बच्ची को स्कूल से लौटने के बाद उसके घर के सामने से सेंट्रो कार सवार अपहरणकर्ताओं ने उठा लिया। इसके बाद बच्ची के पिता जल निगम के जेई से फिरौती की डिमांड मोबाइल से कॉल कर की गई। पुलिस को सूचना मिलते ही एसएसपी ने पुलिस की चार टीमों को एक्टिव कर दिया। हालांकि पुलिस की नाकाबंदी से घबराए बदमाशों ने दो घंटे के अंदर बच्ची को उसके घर के पास वापस छोड़कर फरार हो गए। इस दौरान पुलिस टीम को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि अपहरणकर्ता नौचंदी ग्राउंड में मौजूद हैं।

खबर पक्की मिलते ही पहले से एक्टिव मोड में रही पुलिस टीम नौचंदी ग्राउंड पहुंची और अपहरणकर्ताओं की पहचान करते ही उन्हें आत्ससमर्पण के कहा। हालांकि अपहरणकर्तााओं से इस दौरान पुलिस टीम से मुठभेड़ होने की सूचना मिली। बताया गया कि मुठभेड़ में पुलिस की गोली लगने से दो अपहरणकर्ता घायल हुए हैं। जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया है। साथ ही एक अन्य आरोपी को अजय को पहले ही दबोच लिया गया था। एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि अपहरणकर्ता और कोई नहीं बल्कि जल निगम में कार्यरत एक ड्राइवर राजू है।

जिसने अपहरण की फुलप्रूफ प्लॉनिंग की थी। आरोपी राजू के साथ उसका सहयोगी आकाश भी पकड़ा गया है। आरोपी आकाश जेई का पहले ड्राइवर था और उस पर 50 हजार रुपये चोरी करने का आरोप लगाकर उसको हटा दिया गया था। आरोपियों के पास से पुलिस ने एक सेंट्रो कार, दो तमंचे व एक अदद मोबाइल फोन भी बरामद किया है। फिलहाल, घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

एसपी सिटी ने बताया कि पकड़े गए तीनों आरोपियों से अभी और पूछताछ होनी है ताकि मामले की तह तक पहुंचा जा सके। बता दें कि जल निगम के जूनियर इंजीनियर की बेटी का सोमवार को दिनदहाड़े अपहरण हो गया था। अपहरणकर्ता कार से आए और छह साल की बच्ची को उसके घर के बाहर से कार में बैठा लिये। हालांकि किडनैपिंग करने वालों की कॉल नहीं आई और दो घंटे के अंदर बेटी खुद ही घर आ गई। पिता की सूचना पर पुलिस की चार टीमें लगा दीं गईं थीं।

लोकतंत्र सेनानी से दिनदहाड़े 1.5 लाख रुपये की लूट

मवाना: कस्बे में लोकतंत्र सनानी से दिनदहाड़े 1.5 लाख रुपये की लूट की घटना से हड़कंप मच गया। सूचना पर मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने लुटेरों को खोजने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। लोकतंत्र सेनानी एसबीआई की शाखा से पैसे निकालकर घर लौट रहे थे। कस्बा निवासी लोकतंत्र सेनानी विनोद कुमार सोमवार दोपहर एसबीआई बैंक की शाखा से 1.5 लाख रुपये निकालकर घर लौट रहे थे। पीड़ित ने बताया कि रास्ते में वह गुड़ मंडी स्थित अंकुर गुप्ता की तेल की दुकान पर रुके थे।

इसी बीच एक अज्ञात व्यक्ति बाइक से वहां पहुंचा और विनोद कुमार के पास रखा नोटों से भरा बैग छीन लिया। लुटेरा तुरंत साथी के साथ बाइक पर सवार होकर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। दिनदहाड़े लूट की घटना से नागरिकों में भय का माहौल है और पुलिस प्रशासन से अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की जा रही है।

सीसीटीवी में कैद हुए लुटेरे

कस्बे में सोमवार दोपहर लोकतंत्र सेनानी से हुई 1.5 लाख रुपये की लूट करने वाले लुटेरे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
spot_imgspot_img

Subscribe

Related articles

Khatron Ke Khiladi Season 14: खतरों के खिलाड़ी सीजन 14 के विनर का नाम हुआ लीक, जानिए कौन होगा विनर

नमस्कार, दैनिक जनवाणी डॉटकॉम वेबसाइट पर आपका हार्दिक स्वागत...

Baghpat News: अखिलेश विरोध तो केजरीवाल नकारात्मक राजनीति करते हैं: त्रिवेंद्र सिंह रावत

जनवाणी संवाददाता | बागपत: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हरिद्वार...

अनार में लगने वाले कीट और उनकी रोकथाम

अनार के अंदर सूत्रकृमि या निमैटोड का संक्रमण होता...

कीटनाशक स्प्रे में बरतें सावधानी

किसान भाई खेतों में कीटनाशकों का छिड़काव एवं बुरकाव...
spot_imgspot_img