Thursday, September 19, 2024
- Advertisement -

हत्यारोपी दीपक को आजीवन कारावास

  • एक लाख सात हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: महिला अधिवक्ता की बर्बर हत्या करने के आरोपी दीपक को न्यायालय अपर जिला जज कोर्ट संख्या-10 के चंद्रशेखर मिश्र ने दोषी पाते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाते हुए एक लाख सात हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है। बता दें कि वादी के अधिवक्ता डा. ओपी शर्मा, संजीव शर्मा, मो. नावेद एवं सरकारी वकील पदम सिंह के मुताबिक वादी मुकदमा अधिवक्ता मनोज शर्मा पुत्र सुरेश चंद शर्मा निवासी गंगानगर ने थाना गंगानगर में एक अप्रैल 2019 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि आरोपी दीपक उनकी लड़की अधिवक्ता दर्शिता शर्मा के साथ लगातार छेड़छाड़ करता रहता था।

लड़की के पिता ने आरोपी की शिकायत उसके मां-बाप से जाकर की जिस पर दीपक व उसके माता-पिता ने माफी मांगते हुए आश्वासन दिया कि अब वह ऐसी कोई गलती नहीं करेगा। इसके कुछ ही दिनों बाद एक अप्रैल 2019 को आरोपी अपनी माता जगबीरी के साथ घर में घुस कर गाली देते हुए कहा कि तुम बहुत शिकायत करते हो आज तुम्हारा किस्सा ही खत्म कर देता हूं। इसके बाद आरोपी दीपक ने पिस्तौल निकाल कर दर्शिता शर्मा पर ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दीं और उसके सिर पर खुखरी से वार किया।

इस घटना को देखकर उसकी बहन गुनीता शर्मा ने अपनी बहन को बचाने के लिए पास आई तो आरोपी ने उस पर भी गोलियां चला दीं। जिससे दोनों लड़कियां मौके पर गंभीर रूप से घायल होकर बेहोश हो गईं। गोली की आवाज सुनकर मोहल्ले के सभी लोग मौके पर पहुंचे तो आरोपी दीपक वहां से भाग गया। वादी मुकदमा ने तुरंत अपनी दोनों लड़कियों को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर इलाज के दौरान एक पुत्री दर्शिता शर्मा की मौत हो गई।

न्यायालय में वादी के अधिवक्ता डा. ओपी शर्मा व सरकारी अधिवक्ता पदम सिंह ने आठ गवाहों को पेश किया। अदालत ने गवाहों व पत्रावलियों पर उपलब्ध साक्ष्यों के आधार पर आरोपी को हत्या के आरोप में दोषी पाते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई और एक लाख साथ हजार रुपये का अर्थदंड से दंडित किया है।

सराफा बाजार की होगी किलेबंदी, चार नई पुलिस पिकेट बनेगी

मेरठ: सराफा कारोबारियों में सुरक्षा का माहौल बनाने को पुलिस ने सराफा बाजार की किलेबंदी शुरू कर दी है। सोमवार को पुलिस अधीक्षक नगर आयुष विक्रम ने सराफा बाजार का भ्रमण कर चार नई पुलिस पिकेट स्थापित करने के निर्देश दिए है। इस पर एक-दो दिन में अमल शुरू होने की उम्मीद है। साथ ही सराफा बाजार में लगे सीसीटीवी कैमरों को परखा गया है, जिनमें कई कैमरे खराब पाए गए। इन कैमरों को सही कराने के साथ नए स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की कार्ययोजना बनाई है, ताकि सराफा बाजार में प्रवेश करने वाला कोई भी अवांछनीय तत्व तीसरी आंख से ना बच सके।

मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के बैनर तले सराफा बाजार से जुडेÞ व्यापारियों ने 52 के करीब अनसुलझे अपराधों को लेकर पुलिस पर सवाल उठाएं थे। यही नहीं बाजार बंद कर एसएसपी आॅफिस का घेराव किया था। एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना था कि योगीराज में घटनाओं का अनावरण ना होने के कारण सराफा व्यापारियों में असुरक्षा की भावना बढ़ रही है। उस समय एसएसपी डा.विपिन ताड़ा ने भरोसा दिलाया था कि पुलिस आपराधिक घटनाओं को रोकने के साथ अनसुलझे अपराधों के अनावरण करने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी। इसी कड़ी में पुलिस अधीक्षक नगर आयुष विक्रम सिंह ने लाव-लश्कर के साथ सराफा बाजार का भ्रमण कर वहां के सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया।

सराफा एसोसिएशन के पदाधिकारियों से बातकर उनके सुझाव भी लिए। एसपी ने बाजार में लगे सीसीटीवी कैमरों को भी चेक कराया। इस दौरान कई कैमरे तकनीकी कारणों से बंद मिले। एसपी ने बताया कि सराफा बाजार की सुरक्षा को सुदृढ़ करने के लिए चार नई पुलिस पिकेट बनाई जा रही है, ताकि कोई अपराधी सराफा बाजार में वारदात कर आसानी से ना भाग सके। इसके लिए कई स्थानों पर सीसीटीवी कैमरें लगाने के निर्देश दिए गए है, ताकि सराफा बाजार में आने वाले असामाजिक तत्वों की निगरानी की जा सके।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
spot_imgspot_img

Subscribe

Related articles

Khatron Ke Khiladi Season 14: खतरों के खिलाड़ी सीजन 14 के विनर का नाम हुआ लीक, जानिए कौन होगा विनर

नमस्कार, दैनिक जनवाणी डॉटकॉम वेबसाइट पर आपका हार्दिक स्वागत...

Baghpat News: अखिलेश विरोध तो केजरीवाल नकारात्मक राजनीति करते हैं: त्रिवेंद्र सिंह रावत

जनवाणी संवाददाता | बागपत: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हरिद्वार...

अनार में लगने वाले कीट और उनकी रोकथाम

अनार के अंदर सूत्रकृमि या निमैटोड का संक्रमण होता...

कीटनाशक स्प्रे में बरतें सावधानी

किसान भाई खेतों में कीटनाशकों का छिड़काव एवं बुरकाव...
spot_imgspot_img