Thursday, September 19, 2024
- Advertisement -

Uttarakhand News: एंटी नारकोटिक सेल को अपग्रेड कर नशे कि सौदागरों पर होगा प्रहार: आयुष अग्रवाल

जनवाणी ब्यूरो |

ऋषिकेश: जनपद टिहरी गढ़वाल के नवनियुक्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने अपनी प्राथमिकताएं बताते हुए कहा कि मुनिकीरेती व तपोवन आसपास क्षेत्र में नशे के चलन पर सख्त एक्शन लिया जाएगा। एंटी नारकोटिक सेल को पुनर्गठित कर नशे के सौदागरों के खिलाफ कार्रवाई होगी। क्षेत्र के तीर्थाटन और पर्यटन संबंधी महत्व को देखते हुए टप्पैबाजी की घटनाओं में शामिल पुराने शातिर लोगों पर नजर रखी जाएगी। साइबर अपराध के मामलों में भी दर्ज कर त्वरित कार्रवाई होगी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल सोमवार को थाना मुनिकीरेती में मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि साइबर सेल और एंटी नारकोटिक सेल में निष्क्रिय लोगों को हटाया जाएगा, शीघ्र नई टीम गठित होगी। नारकोटिक सेल के जरिए नशीले पदार्थों की तस्करी रोकी जाएगी। इस मामले में छोटे और बड़े सभी पुराने तस्करों की कुंडली खगाली जाएगी। बढ़ते साइबर अपराधों पर चिंता जताते हुए उन्होंने कहा कि इस तरह के मामलों में मुकदमे दर्ज कर पीड़ित को नया दिलाना हमारी प्राथमिकता है।

क्षेत्र की यातायात समस्या को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने कहा कि राफ्टिंग सीजन और वीकेंड पर यहां जाम लगता है। जनपद देहरादून के ऋषिकेश और जनपद पौड़ी गढ़वाल के लक्ष्मण झूला थाने की पुलिस के साथ समन्वय बनाकर इस समस्या से निपटा जाएगा। जरूरत पड़ती है तो मुनिकीरेती क्षेत्र में अतिरिक्त फोर्स दिया जाएगा। पर्यटन पुलिस को भी यहां और अधिक सक्रिय किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि मुनिकीरेती में राफ्टिंग का एंडिंग पॉइंट होने के कारण ज्यादा जाम की समस्या पैदा हो रही है। मुख्य सचिव उत्तराखंड शासन नीम बीच में राफ्टिंग पॉइंट को एंडिंग पॉइंट बनाने की किस दिशा में क्षेत्र का भ्रमण कर चुकी हैं। जिलाधिकारी के स्तर पर मामला बिचाराधीन है। पुलिस प्रशासन की ओर से भी इस पर उचित संभावनाएं तलाशी जाएंगी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने यहां के सार्वजनिक घाटों पर टप्पैबाजी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देशित किया। क्षेत्र में संचालित हो रहे निरंकुश ई -रिक्शा, विक्रम व अन्य तिपहिया वाहनों पर भी अंकुश लगेगा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने एसओजी कार्यालय ढालवाला में अधीनस्थ अधिकारियों और कर्मचारियों की मीटिंग भी ली। इस मौके पर पुलिस क्षेत्राधिकार नरेंद्र नगर अस्मिता ममगाई, थाना प्रभारी निरीक्षक रितेश साह, वरिष्ठ उप निरीक्षक योगेश दत्त पांडेय भी मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
spot_imgspot_img

Subscribe

Related articles

Khatron Ke Khiladi Season 14: खतरों के खिलाड़ी सीजन 14 के विनर का नाम हुआ लीक, जानिए कौन होगा विनर

नमस्कार, दैनिक जनवाणी डॉटकॉम वेबसाइट पर आपका हार्दिक स्वागत...

Baghpat News: अखिलेश विरोध तो केजरीवाल नकारात्मक राजनीति करते हैं: त्रिवेंद्र सिंह रावत

जनवाणी संवाददाता | बागपत: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हरिद्वार...

अनार में लगने वाले कीट और उनकी रोकथाम

अनार के अंदर सूत्रकृमि या निमैटोड का संक्रमण होता...

कीटनाशक स्प्रे में बरतें सावधानी

किसान भाई खेतों में कीटनाशकों का छिड़काव एवं बुरकाव...
spot_imgspot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here