Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh News1000 फीट ऊंचे रैपिड स्टेशन पर लगी भीषण आग, तेज हवा से...

1000 फीट ऊंचे रैपिड स्टेशन पर लगी भीषण आग, तेज हवा से और भड़कीं लपटें

- Advertisement -
  • कर्मचारियों में भगदड़, फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियां मौके पर पहुंची

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: पल्लवपुरम में दूल्हेड़ा चुंगी के सामने रैपिड के निर्माणाधीन स्टेशन में अचानक आग लगने से अफरा तफरी मच गई। वहां काम कर रहे कर्मचारी जान बचाकर नीचे की ओर भागे। फायर विकेट की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची और और आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि इस आग से जान माला का कोई नुकसान नहीं हुआ।

दरअसल, इस समय रैपिड के दूसरे इस सेक्शन पर निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। बुधवार दोपहर के समय दुलहेड़ा चुंगी के सामने जमीन से लगभग 1000 फीट ऊपर रैपिड स्टेशन पर वेल्डिंग का काम चल रहा था। इसी बीच वहां रखे सामान और लकड़ी ने वेल्डिंग की आग पकड़ ली। जिस समय वेल्डिंग से आग लगी उस वक्त हवा भी बहुत तेज चल रही थी जिस कारण आज की लपटें और तेज़ी से ऊपर उठने लगीं।

14 28

देखते ही देखते आग की लपटे और तेज हो गईं। यह देख वहां काम कर रहे मजदूर और अन्य कर्मचारी तुरंत नीचे की तरफ दौड़े। जल्दबाजी में कई मजदूर ऊपर से नीचे गिरते गिरते बच्चे। गनीमत यह रही कि हादसा दिन के समय हुआ। कुछ ही समय बाद फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची, लेकिन चूंकि स्टेशन की ऊंचाई 1000 फीट के करीब थी लिहाजा क्रेन लगाकर आग पर काबू पाया गया।

ऊंचाई पर आग लगती देख वहां से गुजर रही गाड़ियां अचानक थम गई जिस कारण थोड़ी देर के लिए जाम की स्थिति भी बनी। हालांकि ट्रैफिक मार्शल और गार्ड ने पुलिस की सहायता से ट्रैफिक नियंत्रित किया और जाम खुलवाया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments