Tuesday, May 28, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutप्रशासन ने बंद कराया बाउंड्री का निर्माण कार्य

प्रशासन ने बंद कराया बाउंड्री का निर्माण कार्य

- Advertisement -
  • तनावपूर्ण शांति: जैन समाज और पाल समाज ने एसडीएम को सौंपे ज्ञापन, दोनों पक्षोें की ओर से मुकदमा दर्ज

जनवाणी संवाददाता |

सरधना: नगर में मंदिर निर्माण के लिए बाउंड्री करने को लेकर हुए बखेड़े में पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। शुक्रवार को एक ओर जैन समाज के लोगों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी व धारा बढ़वाने की मांग की। वहीं पाल समाज ने भी एसडीएम से मिलकर मामले में निष्पक्ष कार्रवाई की मांग रखी। फिलहाल मामले को लेकर मौके पर तनावपूर्ण शांति बनी हुई है। सुरक्षा की दृष्टि से मौके पर पुलिस बल तैनात है। विवाद को देखते हुए फिलहाल निर्माण कार्य पूरी तरह से रोक दिया गया है। पुलिस ने पाल समाज के दो आरोपियों को भी गिफ्तार किया है। अधिकारी गतिविधि पर नजर बनाए हुए हैं।

27

बता दें कि बीते गुरुवार को पांडुशिला रोड पर मंदिर निर्माण के लिए जैन समाज के लोग भूमि पर बाउंड्री कराने पहुंचे थे। पाल समाज के लोगों ने इसका विरोध किया था। जिसको लेकर मौके पर बखेड़ा हो गया था। इस दौरान जमकर पथराव हुआ था। जिसमें महिलाओं समेत दर्जनभर से अधिक लोग घायल हो गए थे। मामले में पुलिस ने पंकज जैन की तहरीर पर विकास, मांगेराम, राजेंद्र, अशोक, संजय व कई अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। वहीं दूसरे पक्ष से सतेंद्री की तहरीर पर पंकज जैन, विनोद जैन, शानू जैन व कई अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

साथ ही पुलिस ने दो आरोपियों की गिरफ्तारी की है। फिलहाल मौके पर तनाव पूर्ण शांति बनी हुई है। विवाद को देखते हुए प्रशासन ने निर्माण कार्य बंद करा दिया है। साथ ही मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है। वहीं, जैन समाज के लोगों ने तहसील पहुंच कर एसडीएम पीपी राठौर को ज्ञापन सौंपते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। वहीं पाल समाज के लोग भी एसडीएम से मिले और निष्पक्ष कार्रवाई करने की मांग रखी। उधर, नगर पालिका ने तालाब की पैमाईश करते हुए निशानदेही कर दी है। अधिकारी गतिविधि पर नजर बनाए हुए हैं।

रिवाल्वर लहराने का वीडियो वायरल

शुक्रवार को भूमि पर हुए बखेड़े की एक के बाद एक वीडियो वायरल होनी शुरू हो गई। जिसमें लोगों के द्वारा पथराव करते हुए देखा जा रहा है। इसके अलावा एक युवक के द्वारा रिवाल्वर लहराते हुए भी वीडियो वायरल हो रहा है।

विधिवत रूप से रखा नींव में पत्थर

28

शुक्रवार को जैन समाज ने पांडुशिला रोड स्थित भूमि पर मंदिर निर्माण के लिए नींव में पत्थर रखा। समाज के लोगों ने विधिवत रूप से पूजन करके मंदिर की नींव का पत्थर रखा। इस मौके पर पंकज जैन, विनोद जैन, ऋषभ जैन, आलोक जैन आदि मौजूद रहे।

ज्ञापन देने के बाद खोली दुकान, डटे रहे लोग

घटना के विरोध में जैन समाज ने बाजार बंद करने का ऐलान किया था। शुक्रवार सुबह समाज के लोगों ने अपनी दुकानें बंद रखी। मामले को लेकर एसडीएम को एक ज्ञापन सौंपा। इसके बाद दुकानें खोली। वहीं, जैन समाज के लोग दिनभर पांडुशिला रोड स्थित भूमि पर डटे रहे। फिलहाल दूसरे छोर से काम शुरू किया गया है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments