Monday, July 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutदिल्ली रोड के साथ अब हापुड़ रोड भी रहेगा जाम की चपेट...

दिल्ली रोड के साथ अब हापुड़ रोड भी रहेगा जाम की चपेट में

- Advertisement -
  • हापुड़ रोड पर कमेला नाले के पुल के चौड़ीकरण को लेकर वनवे करने की है योजना
  • दिल्ली रोड पर डिवाइडर के कट बंद होने से वाहन चालकों को झेलनी पड़ रही परेशानी

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: शहर के बीच दिल्ली रोड पर चल रहे रैपिड रेल कार्य को लेकर वाहनों का जाम लग रहा है। वाहनों के जाम में फंसे रहने के कारण चंद मिनटों की दूरी तय करने में आधा घंटे से ज्यादा का समय लगने से लोग परेशान हो रहे हैं। प्रतिदिन लगने वाले इस जाम के कारण व्यापारियों का कारोबार भी प्रभावित हो रहा है। वहीं, अब हापुड़ रोड पर कमेला पुल के चौड़ीकरण को लेकर इस मार्ग को वनवे करने की योजना बनाई जा रही है। जिस कारण इस मार्ग पर भी अब लोगों को जाम से जूझना पड़ेगा।

बुधवार को दिल्ली रोड पर वाहनों का भीषण जाम लगा रहा है। जाम में फंसे वाहन चालकों को मिनटों की दूरी का सफर तय करने में पसीने आ रहे है। दोपहर के समय स्कूलों की छुट्टी होने के बाद दिल्ली रोड के हालात ज्यादा विकट हो जाते है। बेगमपुल से लेकर मोहकमपुर तक दिल्ली रोड पर जगह-जगह जाम लगा रहा। चार पहिया के अलावा दो पहिया वाहन भी जाम में फंसे रहे। हालात यह रहे कि पैदल चलने वाले राहगीरों को भी जाम से निकलने में परेशानी झेलनी पड़ रही है। यातायात जाम रहने से कारोबार पर भी बुरा असर पड़ रहा है।

तीन महीनों के लिए हापुड़ रोड होगा वनवे

हापुड़ रोड स्थित कमेला पुल पर दिनभर जाम लगा होने के कारण अब नगर निगम के द्वारा कमेला पुल के चौड़ीकरण का कार्य किया जाएगा। ताकि यहां पर लगने वाले जाम से वाहन चालकों को छुटकारा मिल सकें। पुल के चौड़ीकरण के लिए तीन महीनों तक यह मार्ग वनवे करने की योजना बनाई जा रही है। जिसक कारण अब वाहन चालकों को इस मार्ग पर भी प्रतिदिन जाम से जूझना पड़ेगा। हालांकि एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि यदि संभव हो सका तो दो पहिया वाहन चालकों के लिए दूसरी साइड को भी खोला जा सकता है।

अन्य मार्गों पर बढ़ेगा वाहनों का भार

कमेला पुल के चौड़ीकरण के चलते अब अन्य मार्गों पर वाहनों का भार बढ़ेगा। जिससे शहर के अंदर वाले मार्गों पर जाम की स्थिति बनेगी। कमेला पुल पर लगने वाले जाम से बचने के लिए वाहन चालकों को अब हापुड़ अड्डा से गोला कुआं मार्ग से होकर आना पडेÞगा। जिस कारण गोला कुंआ मार्ग पर भीषण जाम की स्थिति रहने की संभावना है। इसके अलावा आरटीओ रोड पर भी वाहनों का भार बढ़ेगा।

चंद कदमों की दूरी तय करने में तीन किमी लगाना पड़ रहा चक्कर

दिल्ली रोड पर माधवपुरम गेट के सामने डिवाइडर कट बंद करने के कारण ट्रांसपोर्ट नगर और सब्जी मंडी जाने वाले वाहन चालकों को चंद कदमों की दूरी तय करनी पड़ रही है। हालात ऐसे है कि डिवाइडर कट को बंद किए जाने पर बाइक सवार वहीं से निकलने का प्रयास करते है, जिस कारण वहां मौजूद होमगार्ड के साथ दिनभर बहसबाजी का सिलसिला चलता रहता है। हालांकि बताया जा रहा है कि वाहन चालक रात के समय में इस कट को खोल देते हैं और यही से ही आना-जाना करते हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
5
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments