Thursday, March 4, 2021
Advertisment Booking
Home Cricket News शतकवीर अश्विन का कमाल

शतकवीर अश्विन का कमाल

- Advertisement -
+1

कॅरियर का पांचवां टेस्ट शतक लगाया

इंग्लैड को जीत के लिए दी 482 रन की चुनौती


जनवाणी ब्यूरो |

चेन्नई: इंग्लैड और भारत के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत बेहद मजबूत स्थिति में आ गया है। दिन के नायक रविचंद्रन अश्विन ने गेंदबाजी में कमाल करते हुए बल्लेबाजी में भी हुनर दिखाते हुए भारत को ड्राइविंग सीट पर ला खड़ा किया। भारत ने इंग्लैंड को जीत के लिए 482 रन बनाने की चुनौती दी। भारत इस मैच को जीतकर सीरीज में बराबरी पर खड़ा होने की जुगत में है।

अश्विन ने आठवें नंबर पर उतरते हुए भारत को न केवल संकट से उबारा बल्कि भारत को इस बड़ी लीड से नवाज दिया कि वह दबाव की बाऊंसर दाग सके। अश्विन ने पांचवां टेस्ट शतक लगाया। अश्विन ने 40 टेस्ट और 54 महीने बाद टेस्ट में शतक लगाया। इससे पहले अगस्त 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सेंचुरी लगाई थी। इससे पहले अगस्त 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सेंचुरी लगाई थी।

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच चेन्नई में खेला जा रहा है। तीसरे दिन टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 9 विकेट गंवाकर 270़ रन बना लिए हैं। टीम ने अब तक इंग्लैंड पर 470़ रन की लीड बना ली है। फिलहालए रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज क्रीज पर हैं। 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे अश्विन ने 5वीं टेस्ट सेंचुरी लगाई।

टीम इंडिया के कप्तान कोहली ने 149 बॉल पर 62 रन की पारी खेली। उन्हें मोइन अली ने स्टम्प आउट किया। कोहली ने अश्विन के साथ 7वें विकेट के लिए 177 बॉल पर 96 रन की पार्टनरशिप की।

40 मैच और 54 महीने बाद अश्विन की टेस्ट में सेंचुरी
अश्विन ने 40 टेस्ट और 54 महीने बाद टेस्ट में शतक लगाया। इससे पहले अगस्त 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सेंचुरी लगाई थी। तब टेस्ट में उन्होंने 118 रन की पारी खेली थी। घर में पिछला शतक नवंबर 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता में ही लगाया था। तब उन्होंने 67 रन की पारी खेली थी।

अश्विन को 2 जीवनदान मिले
45वें ओवर की चौथी बॉल पर अश्विन को जीवनदान मिला। स्टुअर्ट ब्रॉड की बॉल पर स्लिप में बेन स्टोक्स ने आसान सा कैच छोड़ा। तब 28 रन बनाकर खेल रहे थे। 67वें ओवर की तीसरी बॉल पर अश्विन को दूसरा जीवनदान मिला। ब्रॉड की बॉल पर ही इस बार विकेटकीपर बेन फोक्स ने कैच छोड़ा। तब अश्विन 56 रन बनाकर खेल रहे थे।

भारत ने तीसरे दिन शुरूआती 11 रन बनाने में 3 विकेट गंवाए
टीम इंडिया ने तीसरे दिन दूसरी पारी में एक विकेट पर 54 रन से आगे खेलना शुरू किया था। इसके बाद टीम ने सिर्फ 11 रन बनाने में 3 और विकेट गंवा दिए। रोहित शर्माए चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत जल्दी पवेलियन लौट गए। शुभमन गिल (14 )दूसरे दिन ही लीच का शिकार हो गए थे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments