Tuesday, June 25, 2024
- Advertisement -
Homeसंवादसिनेवाणी‘द ब्रोकेन न्यूज’ की अमीना कुरैशी और सोनाली बेंद्रे

‘द ब्रोकेन न्यूज’ की अमीना कुरैशी और सोनाली बेंद्रे

- Advertisement -

CINEWANI 1


इन दिनों एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे, जी 5 की वेब सीरीज ‘द ब्रोकेन न्यूज सीजन 2’ (2024) को लेकर चचार्ओं में है। इस सीरीज में उनके साथ श्रिया पिलगांवकर और जयदीप अहलावत अहम भूमिका में नजर आ रहे हैं। इस शो का पहला सीजन जितना मजेदार था, दूसरा सीजन भी उतना ही शानदार है। इस नए सीजन में मीडिया कंपनियों के बीच की जबर्दस्त होड़, इस दुनिया का झूठ, प्यार और स्ट्रगल सब कुछ काफी खूबसूरती के साथ दिखाया गया है। एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे ने दो साल पहले ‘द ब्रोकन न्यूज’ (2022) के पहले सीजन के साथ अपना डिजिटल डेब्यू किया था। वहीं अब इसके दूसरे सीजन ने एक बार फिर सोनाली बेंद्रे को रौनक बख्शी है। इस शो में वो एथिकल जर्नलिज्म में विश्वास रखने वाले न्यूज चैनल आवाज भारती की प्रमुख अमीना कुरैशी के किरदार में हैं। इस किरदार के लिए सोनाली के एक्टिंग की जमकर तारीफ हो रही है।

‘द ब्रोकन न्यूज’ लोकप्रिय ब्रिटिश सीरीज ‘प्रेस’ का आॅफिशियल हिंदी रीमेक है जिसके दोनों सीजन विनय वैकुल ने डायरेक्ट किए हैं। 1 जनवरी 1975 को मुंबई की, एक मीडिल क्लास फैमिली में में पैदा हुई, सोनाली बेंद्रे बेहद खूबसूरत हैं। अपने शानदार दौर में, सोनाली ने, अपनी बतख जैसी, लंबी, खूबसूरत टांगों, हसीना चेहरे और शानदार एक्टिंग के दम पर, कई स्थापित एक्ट्रेसों के, छक्के छुड़वा दिए थे। ‘स्टारडस्ट टेलेंट सर्च’ के जरिए सोनाली बेंद्रे को ‘आग’ (1994) में पहली बार काम करने का अवसर मिला। इसमें उनके अपोजिट गोविंदा थे। उसके बाद ‘नाराज’ (1994) ‘टक्कर’ (1995) ‘दिलजले’ (1996) ‘भाई’ (1997) ‘डुप्लीकेट’ (1998) और ‘मेजर साब’ (1998) जैसी फिल्मों से, उन्हें इंडस्ट्री में मुकाम बनाने का अवसर मिला। सोनाली बेंद्रे बॉलीवुड की उन चुनिंदा एक्ट्रेसों में शामिल हैं, जिन्होंने इंडस्ट्री के तीनों खान एक्टर्स के साथ काम किया। ‘इंगलिश बाबू देसी मेम’ (1996), ‘डुप्लीकेट’ (1998), ‘कल हो न हो’ (2003) में वह शाहरुख खान के साथ नजर आई थीं। वहीं ‘सरफरोश’ (1999) में आमिर के साथ उनकी आॅन स्क्रीन कैमिस्ट्री देखते ही बनती थी। ‘हम साथ साथ हैं’ (1999) और ‘चल मेरे भाई’ (2000) में सलमान खान के साथ सोनाली ने काम किया। सतीश कौशिक द्वारा निर्देशित ‘हमारा दिल आपके पास है’ (2000) के लिए सोनाली बेंद्रे को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का फिल्म फेयर नॉमिनेशन मिला था।

हिंदी फिल्मों के अलावा सोनाली बेंद्रे ने 4 तेलुगु, 2 मराठी और 1 कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया। जब तक सोनाली एक्टिंग में सक्रिय रहीं, अपनी लाजवाब और बेपनाह खूबसूरती से हर किसी को आकर्षित करती रही हैं। उन्हें सिल्वर स्क्रीन पर देखना हर किसी को अच्छा लगता था। वह अपने मोहपाश के जादू से, फैंस को बांध लेती थीं। उनके जैसा खूबसूरत चेहरा यदा-कदा ही, देखने को मिलता है। 12 नवंबर, 2002 को सोनाली बेंद्रे ने फिल्म मेकर गोल्डी बहल के साथ शादी की। शाहरुख के अपोजिट ‘कल हो न हो’ (2003) के कैमियो के बाद, उन्होंने इंडस्ट्री से दूरी बना ली। 2005 में सोनाली एक बेटे की मां बनीं। सोनाली ने 2013 में ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई दोबारा’ के जरिए फिल्मों में वापसी की। उसी दौर में उन्होंने एक और फिल्म ‘लव यू हमेशा’ भी साइन की लेकिन वह लगभग 09 साल बाद वह फिल्म पूरी होकर 2022 में रिलीज हो सकी।

2018 में सोनाली को फोर्थ स्टेज में मेटास्टेटिक कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी का पता चला। इस बीमारी के साथ एक लंबी लड़ाई लड़ने के बाद सोनाली एक विजेता के रूप में उभरीं। यूं तो सोनाली बेंद्रे ने छोटे पर्दे के शो ‘क्या मस्ती क्या धूम’ (2001-2002) में बतौर होस्ट टीवी पर कदम रख दिया था। लेकिन कैंसर से निजात पाने के बाद उन्होंने ‘सुपर डांसर 4’ (2021) और ‘लिटिल मास्टर 5’ (2022) से छोटे पर्दे पर जबर्दस्त वापसी की। उसके बाद ओटीटी पर कदम रखते हुए ‘द ब्रोकन न्यूज’ के जरिए तो उन्होंने कमाल ही कर दिया। साबित हो गया कि सोनाली की खूबसूरती आज भी दर्शकों के दिलों में रची बसी है। आज भी वह अपनी खूबसूरती से दर्शकों का दिल धड़काने की क्षमता रखती है।


janwani address 7

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments