Sunday, August 7, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatबागपत पक्का घाट से अमृत योग सप्ताह कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ

बागपत पक्का घाट से अमृत योग सप्ताह कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ

- Advertisement -

-डीएम ने कहा योग को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं

जनवाणी सवाददाता |

बागपत: आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर आठवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवसको 14 जून से 21 जून से अमृत योग सप्ताह कार्यक्रम के रूप में मंगलवार को सुभारम्भ किया गया। पहले दिन अधिकारियों, नेताओ व लोगों ने हिस्सा लेकर योग किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ भारतीय जनता पार्टी जिलाध्यक्ष सूरजपाल गुर्जर व जिलाधिकारी राज कमल यादव ने यमुना नदी के तट पर पक्का घाट पर किया और योगाचार्य ने सभी को योग कराए और योग के लाभ बताएं। जिलाधिकारी ने बताया कि 8वां अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस की इस बार की थीम है ‘योगा फॉर ह्यूमैनिटी’। मैं आप सभी से योग दिवस को बहुत उत्साह के साथ मानने का आग्रह करता हूं।

कोरोना महामारी ने हम सभी को ये एहसास भी कराया है कि हमारे जीवन में स्वास्थ्य का कितना अधिक महत्व है और योग इसमें कितना बड़ा माध्यम है। लोग ये महसूस कर रहे हैं कि योग से फिजिकल, स्पिरिचुअल और इंटेलेक्चुअल वेल बीइंग को भी कितना बढ़ावा मिलता है।”

विश्व के टॉप बिजनेस पर्सन से लेकर फिल्म और स्पोर्ट्स पर्सनेलिटी तक, स्टूडेंट से लेकर सामान्य लोगों तक सभी योग को अपने जीवन का अभिन्न अंग बना रहे हैं। उन्होंने कहा जीवन में योग को प्रतिदिन करें जनपद में दो लाख लोगों को योग से जोड़ा जाएगा और योग सप्ताह कार्यक्रम बहुत ही भव्यता के साथ जनपद में मनाया जाएगा ।

जिलाधिकारी ने कहा योग की थीम मानवता के लिए योग घोषित की गई है। इसलिए सब अपने जीवन में योग का हिस्सा बनाएं योग के प्रति एक दूसरे को जागरूक कराएं योग हमारे शरीर को निरोगी बनाता है। उन्होंने कहा दुनिया भर में योग की लोकप्रियता को बढ़ता देखकर आप सभी को बहुत अच्छा लगता होगा। आज सभी पक्का घाट पर योग करने के लिए आए सभी का जिलाधिकारी ने धन्यवाद अर्पित किया।

इस अवसर पर अपर जिला अधिकारी अमित कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी रंजीत सिंह ,क्षेत्रीय आयुर्वेदिक अधिकारी डॉ मोनिका गुप्ता ,बागपत एसडीएम पूजा चौधरी, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी तूलिका शर्मा ,जिला युवा अधिकारी अरुण कुमार तिवारी ,तहसीलदार बागपत प्रसून कश्यप, खंड विकास अधिकारी ज्योति वाला सहित आदि लोगों ने योग में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments