Monday, June 17, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutकुनकुरा में हथियारों से लैस दबंगों का तांडव

कुनकुरा में हथियारों से लैस दबंगों का तांडव

- Advertisement -
  • दर्जनभर घायल, तमंचों, धारदार हथियारों व लाठी-डंडों से जमकर की मारपीट, पीड़ितों ने घंटों घेरे रखा थाना इंचौली

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: इंचौली थाना के गांव कुनकुरा में मंगलवार की रात करीब आठ बजे तमंचे, धारदार हथियार व लाठी-डंडों से लैस हमलवारों ने गांव में उपाध्याय समाज के दो परिवारों पर हमला बोल दिया। तमंचों से फायरिंग की गयी। हथियारों से जमकर मारपीट की गयी। इसमें दर्जन भर घायल हो गए। घायलों में महिलाओं की संख्या अधिक है। घटना के विरोध तथा हमलवारों पर कार्रवाई की मांग को लेकर कुनकुरा की 100 से ज्यादा महिलाओं ने थाना इंचौली घेर लिया। कुनकुरा के युवक राहुल ने बताया कि उनके गांव में उपाध्यक्ष समाज के केवल दो मकान है।

मंगलवार की रात को इन मकानों पर हथियारों से लैस दबंगों ने हमला बोल दिया। हमलावारों ने आते ही तमंचों से फायरिंग शुरू कर दी। वहां दशहत फैल गयी। उसके बाद इन्होंने दोनों घरों को निशाना बनाया। घर के भीतर घुस कर जो भी सामने आया उस पर हमला कर दिया। हमलवार धारदार हथियारों का प्रयोग कर रहे थे। परिवार के पुरुषों को बचाने के लिए महिलाएं आगे आयीं तो उन्हें भी लहूलुहान कर दिया। हमले में इन परिवारों की डोली, पूनम, प्रवेश, लकी, रामभगवती आदि को बेहद गंभीर चोटें आयी हैं।

राहुल ने बताया कि हमलावरों करीब एक घंटे तक यहां तांडव करते रहे। पीड़ितों को गांव छोड़कर चले जाने को धमाकाते रहे। उन्होंने घरों में जमकर तोड़फोड़ भी की। यहां तक कि बच्चों तक को भी नहीं बख्शा। इन परिवारों को एक भी सदस्य ऐसा नहीं है जो हमलवारों की मारपीट का शिकार ना हुआ हो। वहीं, दूसरी ओर इस घटना के विरोध व हमलावरों पर कार्रवाई के लिए करीब 100 से ज्यादा महिलाओं ने थाना इंचौली को जा घेरा। थाने पर जमकर हंगामा किया। उन्होंने हाइवे को जाम करने का भी प्रयास किया,

लेकिन उनके साथ पहुंचे परिवार के पुरुष सदस्यों ने महिलाओं को समझा-बुझाकर किसी प्रकार हाइवे से हटा दिया। गुस्साइ महिलाओं ने पुलिस पर जमकर भड़ास निकाली। उनका आरोप था कि पुलिस की शह पर ही गांव के इन दो परिवारों पर हमला किया गया है। ये लाग पहले भी इन परिवारों को धमकी दे चुके हैं। इंचौली पुलिस हमलावरों से मिली हुई है। घटना को लेकर राहुल ने आरोपियों के नामों का उल्लेख करते हुए थाने पर तहरीर दी है।

पति ने गला दबाकर मार डाला पत्नी को

मेरठ: देहलीगेट थाना क्षेत्र के शहर घंटाघर नाला के समीप एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। मायके वालों की तहरीर पर पुलिस ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। खतौली के देवीदास मोहल्ले की रहने वाली बरखा की शादी करीब डेढ़ साल पहले घंटाघर क्षेत्र में रहने वाले निखिल से हुई थी। मंगलवार रात मायके पक्ष को फोन पहुंचा कि बरखा का पैर फिसल गया है और उसकी मौत हो गई है। परिवार जनों के पैरों तोले की जमीन खिसक गई। आनन फानन में परिवार के लोग बेटी की ससुराल आ गए। बरखा का शव जमीन पर पड़ा था। पुलिस भी मौके पर पहुंच चुकी थी।

बरखा के भाई जीतू ने बताया कि जब वह यहां पहुंचे थे तो कोई बात करने को तैयार नहीं था। उन्होंने देखा की बरखा के गले पर निशान है। पुलिस ने भी बरखा का गला किसी रस्सी अथवा तार जैसी चीज से दबाने की बात कही। इसके बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया और ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगा दिया। जीतू का आरोप था की शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग उसकी बहन को परेशान करते थे। इनके द्वारा बार-बार रुपए की मांग की जा रही थी। पुलिस ने किसी तरह नाराज लोगों को समझाया और वहां से थाने लेकर आ गई। परिजनों से तहरीर लेने के बाद पुलिस ने बरखा के शव को मोर्चरी भिजवा दिया।

युवक की संदिग्ध मौत, परिजन बोले-हत्या

मेरठ: इंचौली थाना क्षेत्र के सैनी गांव में मंगलवार रात एक युवक की संदिग्ध हालात में मौत हो गयी। हालांकि मृतक के परिजनों का आरोप है कि उसकी हत्या की गयी है। उन्होंने आरोप लगाया कि हत्या की इस वारदात में एक युवती तथा युवती के सहयोगी आठ अन्य लोग शामिल हैं। उन लोगों ने एक दिन पहले इसको चार घंटे तक बंधक बनाकर रखा था। बुरी तरह से मारपीट की गयी। मोनू पुत्र शिवहरी अपने लेपटॉप रिपेयरिंग का काम करता था। उसका शव उसकी दुकान से बरामद किया गय है। युवक की मौत की सूचना पर थाना पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच गयी।

कमरे का दरवाजा किसी प्रकार प्रयास कर खोलकर पुलिस वाले भीतर दाखिल हुए। पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस मामले की जांच की बात कह रही है। यह भी जानकारी मिली है कि मोनू बस स्टैंड के समीप मोबाइल रिपेयर की दुकान चलाता था। मृतक के भाई ने बताया कि यह आत्महत्या नहीं है बल्कि उसके भाई की हत्या की गयी है। उन्होंने यह भी बताया कि थाने पर हत्या की तहरीर दी गयी है। वहीं दूसरी ओर पुलिस जांच की बात कह रही है।

पति जेल में, महिला पर जानलेवा हमला

मेरठ: इंचौली थाना के गांव मैथना में छेड़खानी का विरोध करने पर दबंगों ने उषा नाम की महिला पर जानलेवा हमला कर दिया। उसका चेहरा बिगाड़ दिया। गांव वालों ने बताया कि पीड़िता का पति किरनपाल किसी मामले को लेकर जेल में बंद है। पति के जेल में जाने के बाद जब बच्चों के पालने का कोई दूसरा साधन नहीं बचा तो वह खुद ही कमाने के लिए घर से निकल गई। गांव में मेहनत मजदूरी कर किसी प्रकार अपने बच्चों का पालन कर रही थी।

आरोप है कि आज गांव के रास्ते में कुछ दबंग किस्म के युवकों ने महिला से छेड़खानी की। उसको खेत में खींचने का प्रयास किया। जब महिला ने विरोध किया तो उस पर तेजाब फेंकने की धमकी दी गयी। उसके साथ बुरी तरह से मारपीट की गयी। आरोपियों ने र्इंट मारकर उसका चेहरा बिगाड़ दिया। महिला मौके पर ही बेहोश हो गयी। राह चलते कुछ लोग उसको उठाकर घर लेकर आए। गांव वालों ने बताया कि कुछ लोगों की मदद से पीड़िता थाना इंचौली पहुंची, लेकिन पुलिस ने उसकी तहरीर का ही संज्ञान नहीं लिया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments