Friday, June 14, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarफर्जी दरोगा बनकर लोगों से ठगी करने वाला गिरफ्तार

फर्जी दरोगा बनकर लोगों से ठगी करने वाला गिरफ्तार

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: नई मण्डी पुलिस द्वारा फर्जी दरोगा को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 02 फर्जी आधार कार्ड, 01 पर्स, पुलिस मास्क आदि बरामद किया है। आरोपी द्वारा फर्जी दरोगा बनकर एक मुकदमा समाप्त करने के नाम पर तीस हजार रूपये की मांग की गयी थी और बाद में दो हजार रूपये लेकर चला गया था।

नईमंडी थाना निवासी एक युवक ने 5 मई को एक युवती से प्रेम विवाह किया था, जिसके चलते युवती के परिजनों ने उसके खिलाफ एक अभियोग पंजीकृत कराया था। आरोप था कि 19 मई को एक व्यक्ति उसके घर आता है और अपने आपको क्राईम ब्रांच का दरोगा बताता और मुकदमा खत्म कराने के संबंध में उसके परिजनों से 30 हजार रुपये की मांग की।

आरोप है कि आरोपी दरोगा बाद में तथा 2 हजार रुपये लेकर चला जाता है एवं शेष रुपये शाम को लेने की बात कही। 21 मई को आरोपी युवक शेष पैसे लेने के लिए दोबारा युवक के घर पहुंचा। कथित दरोगा द्वारा पुलिस जूते, पुलिस पेंट व पुलिस मास्क लगाया हुआ था। शक होने पर युवती व उसके परिवारजन सवाल-जवाब किये, तो आरोपी युवक जवाब देने की जगह भागने लगा।

युवक के परिजन एवं मौहल्ले वालों द्वारा आरोपी युवक को दबोच लिया और घटना की सूचना नईमंडी पुलिसको दी, जिस पर पुलिस मौके पर पहुंच गयी। पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने जब आरोपी युवक की तलाशी ली, तो उसमें फर्जी आधार कार्ड, पुलिस मास्क, पर्स आदि बरामद हुआ।

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम विजय कुमार पुत्र बाबूराम निवासी ग्राम ढिढावली थाना तितावी मुजफ्फरनगर हाल निवासी बचन सिंह कालोनी थाना नई मण्डी मुजफ्फरनगर बताया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments