Thursday, January 26, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarकिसानों की मांगों को लेकर केंद्रीय मंत्री से मिले अशोक बालियान

किसानों की मांगों को लेकर केंद्रीय मंत्री से मिले अशोक बालियान

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: पीजेंट वेलफ़ेयर एसोशिएसन के चेयरमैन अशोक बालियान ने केंद्रीय पशुपालन राज्य मंत्री डॉ संजीव बालियान से उनके निवास पर भेंट करते हुये उनके सामने किसानों हित की कुछ मांगों को रखा। पीजेंट के चेयरमैन अशोक बालियान ने उनसे पुरकाजी में बनने वाली काऊ सेंचुरी पर कार्य जल्द शुरू करने के लिए कहा, क्योकि कुछ लोग किसान हित में बनने वाली काऊ सेंचुरी का अनावश्यक विरोध कर रहे है, इस पर उन्होने बताया कि जनपद के पुरकाजी क्षेत्र में बनने वाली काऊ सेंचुरी के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुहर लगा दी है, इसका निर्माण ज्ल्द शुरू होगा, जिसके बाद किसानों की आवारा पशुओं की समस्या का समाधान हो जायेगा। किसानों को भी पहचान करनी चाहिए कि कौन लोग इस किसान हित के कार्य को रोकने का प्रयास कर रहे है।यदि इस विषय पर किसी किसान भाई की कोई समस्या है, तो वह बातचीत से भी हल हो सकती है।

पीजेंट के चेयरमैन अशोक बालियान ने कहा कि एक फरवरी को आम बजट पेश होगा, किसान चाहते है कि पीएम किसान योजना में सम्मान निधि की मिलने वाली 6 हजार रुपए की राशि को बढ़ाया जाना चाहिए। इस पर केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान ने कहा कि इस विषय पर हम गंभीरता से प्रयास करेंगे। मोदी सरकार ने इस योजना को वर्ष 2018 में शुरू किया गया था। अपनी वार्ता में अशोक बालियान ने देश के विभिन्न राज्यों में इजरायल के सहयोग बन रहे ‘सब्जी उत्कृष्टता केंद्र’ को जनपद मुज़फ्फरनगर में स्थापित करने के सम्बन्ध में समुचित कार्यवाही करने का आग्रह किया।

इजरायल के सहयोग से बनने वाले ‘सब्जी उत्कृष्टता केंद्र’ (सेंटर ऑफ एक्सीलेंस) से किसानों को सब्जी उत्पादन की नवीनतम तकनीक एवं उचित फल-सब्जी प्रसंस्करण तकनीक जानने का मौका मिलेगा। जनपद मुज़फ्फरनगर में ‘सब्जी उत्कृष्टता केंद्र’ स्थापित होने से जनपद के साथ-साथ पश्चिमी उत्तरप्रदेश के इस क्षेत्र में विकास व निर्यात के रास्ते खुलेंगे। इस पर उन्होने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार व उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में कृषि क्षेत्र सहित विभिन्न सेक्टरों में दिनों-दिन प्रगति हो रही है और प्रदेश देश के विकास में भी बेहतर योगदान दे रहा है। हम इस केंद्र को जनपद मुज़फ़्फ़रनगर में स्थापित करवाने के लिए केंद्र व राज्य दोनों सरकारों से दोनों बात करेंगे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments