Thursday, February 22, 2024
HomeNational Newsबाबा बौखनाग की बरसी कृपा, सुरंग में फंसे मजदूरों तक पहुंची रेस्क्यू...

बाबा बौखनाग की बरसी कृपा, सुरंग में फंसे मजदूरों तक पहुंची रेस्क्यू टीम

- Advertisement -
  • अंदर गई मेडिकल टीम, परिजन भी सुरंग के पास पहुंचे

जनवाणी ब्यूरो |

उत्तरकाशी: आज मंगलवार का दिन 16 दिनों से सुरंग में फंसे मजदूरों के लिए मंगलकारी सिद्ध हुआ है और बड़ी खुशखबरी लेकर आया है। रेस्क्यू आपरेशन को अंजाम दे रही टीम को जहां सफलता मिली है तो वहीं फंसे मजदूर अब बाहर आ गए हैं।

बता दें कि दीपावली के दिन से उत्तरकाशी की निर्माणाधीन सुरंग में कैद 41 श्रमिक बाहर निकले की उम्मीद लगाए थे। रेस्क्यू अभियान के 17वें दिन टीम को सफता मिली है।

04 20

सूचना है कि कुछ मजदूरों को पाइप से बाहर निकाला गया है। मेडिकल टीम भी सुरंग के अंदर है। कुछ परिजनों को भी वहां बुलाया गया है। मेडिकल टीम मजदूरों का चेकअप कर रही है।

सुरंग के अंदर पहुंचे सीएम

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह सुरंग से बाहर निकले हैं। वहीं, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सुरंग के अंदर दाखिल हुए हैं।

बाबा बौखनाग की रही असीम कृपा: सीएम धामी

02 20

उत्तरकाशी की सिलक्यारासुरंग में सफलतापूर्वक पाइप डालने पर सीएम धामी ने रेस्क्यू टीमों को बधाई दी। उन्होंने फेसबुक पोस्ट करते हुए लिखा बाबा बौखनाग जी की असीम कृपा रही। करोड़ों देशवासियों की प्रार्थना एवं रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे सभी बचाव दलों के अथक परिश्रम के फलस्वरूप श्रमिकों को बाहर निकालने के लिए टनल में पाइप डालने का कार्य पूरा हो चुका है। शीघ्र ही सभी श्रमिक भाइयों को बाहर निकाल लिया जाएगा।

खुशी से झूम उठे मजदूर

सुरंग के अंदर ड्रिलिंग करने वाली ऑगर मशीन के ऑपरेटर शंभू मिश्रा ने बताया कि 1 बजकर 50 मिनट पर जब पाइप आर-पार हुआ तो अंदर फंसे मजदूर खुशी से झूम उठे। उन्होंने हाथ हिलाकर खुशी जताई।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments