Thursday, January 27, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarब्यूटी पार्लर मैनजमेंट के प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन 

ब्यूटी पार्लर मैनजमेंट के प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन 

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता   |

भोपा: पंजाब नेशनल बैंक ग्रामीण स्वरोजगार संस्थान मोरना के द्वारा 30 दिवसीय ब्यूटी पार्लर मैनजमेंट के प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन किया गया।
मोरना में पंजाब नेशनल बैंक द्वारा संचालित ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान मुजफ्फरनगर में संचालित 30 दिवसीय ब्यूटी पार्लर मैनजमेंट के प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन किया गया।

इसमे महिलाओं को प्रमाणपत्र वितरित किये गए। प्रशिक्षण शिविर में ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाओं और बालिकाओं को ब्यूटी पार्लर सम्बन्धी कार्यो का प्रशिक्षण दिया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विशाल अग्रवाल मंडल प्रमुख, पंजाब नेशनल बैंक मुजफरनगर ने कहा कि महिलाएं आगे बढ़ कर तरक्की करें। इसके लिए ग्रामीण क्षेत्र की शिक्षित बेरोजगार बालिकाओ व महिलाओं को सफल उद्यमी बनाने में स्वरोजगार के लिए प्रशिक्षित करने की आवश्यकता है।

संस्थान के निदेशक विनोद मोहन ने महिलाओ को स्वरोजगार प्रारम्भ करने के लिये प्रेरित किया व महिलाओं को उनसे संबंधित कानूनी अधिकारों के प्रति जागरूक किया और महिलाओं के काम आने वाली योजनाओं के बारे में जागरूक किया।

संस्थान की कार्यालय सहायक प्रीति चौधरी ने महिलाओं के लिए केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओ के बारे में जानकारी दी, ताकि परीक्षार्थी आर्थिक रूप से पिछड़ा होने के बावजूद अपना स्वयं का रोजगार शुरु कर सकें।

उन्होंने महिला उत्थान के बारे में कई प्रकार की योजना के बारे में जानकारी दी। उपस्थित अतिथियों द्वारा कार्यक्रम में  ग्रामीण क्षेत्र की सफल महिला प्रशिक्षुओं को प्रमाण पत्र प्रदान किये गए। कार्यक्रम में संकाय सदस्य वरुण सिंह, अमित शर्मा, अरुण कुमार व मुख्य ट्रेनर श्रीमति रूबी चौधरी उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments