Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsबंगाल: नमाजियों का हिंसक प्रदर्शन, आगजनी-पथराव, इंटरनेट सेवा बंद

बंगाल: नमाजियों का हिंसक प्रदर्शन, आगजनी-पथराव, इंटरनेट सेवा बंद

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: भाजपा के दो पूर्व नेताओं की पैगंबर मोहम्मद को लेकर की गई टिप्पणी के खिलाफ पश्चिम बंगाल में शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय ने जमकर बवाल किया। हावड़ा में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस वैन और पुलिस बूथ में आग लगा दी। सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने हावड़ा जिले में सड़कों पर जाम लगाया।

जानकारी के मुताबिक, मुस्लिम प्रदर्शनकारियों की धूलागढ़, पंचला और उलूबेरिया में पुलिस के साथ झड़प हुई। प्रदर्शनकारी राष्ट्रीय राजमार्ग छह की नाकेबंदी करने की कोशिश कर रहे थे। जब पुलिसकर्मी इसे खुलवाने पहुंचे, तो उन्होंने झड़प शुरू कर दी। मौके पर मौजूद प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि भाजपा के दो पूर्व नेताओं को उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली टिप्पणी के लिए फौरन गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि धूलागढ़ और पंचला में भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। जवाब में प्रदर्शनकारियों ने इसके जवाब में पथराव किया। यहां आस-पास खड़ी कारों को नुकसान पहुंचा। दक्षिण पूर्वी रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शकारियों ने हावड़ा-खड़गपुर खंड पर दोपहर एक बजकर 22 मिनट पर फुलेश्वर और चेंगैल स्टेनशनों के बीच की पटरियों को भी अवरूद्ध कर दिया।

बंगाल इमाम एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद याहिया ने कहा कि संगठन ने भाजपा के पूर्व दो नेताओं की गिरफ्तारी की मांग को लेकर समूचे राज्य में मस्जिदों के अंदर प्रदर्शन का आह्वान किया था। उन्होंने कहा कि प्रशासन सड़कों को अवरूद्ध करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए स्वतंत्र है। भाजपा ने पैगंबर पर टिप्पणी को लेकर मुस्लिम देशों से तीखी प्रतिक्रिया आने के बाद पांच जून को नुपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया था और नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से निष्कासित कर दिया था।

रेल यातायात भी प्रभावित

निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा और निष्कासित नेता नवीन जिंदल के विवादित बयान के खिलाफ लोगों ने हावड़ा-खड़गपुर रेल मार्ग पर दासनगर रेलवे स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन किया। हावड़ा-खड़गपुर रेल मार्ग पर चल रहे विरोध के चलते संतरागाछी रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

तीन दिन बंद रहेगा इंटरनेट सेवा

नुपुर शर्मा के विरोध में हुए हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए हावड़ा जिले में तीन दिन तक इंटरनेट बंद कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, यह पाबंदी 13 जून को सुबह छह बजे तक लागू रहेगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments