Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarभाकियू ने किसानों की समस्याओं को लेकर की महापंचायत

भाकियू ने किसानों की समस्याओं को लेकर की महापंचायत

- Advertisement -
  • बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने केन्द्र व राज्य सरकार पर लगाये किसानों को बर्बाद करने के आरोप

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: खतौली तहसील में किसानों की समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर महापंचायत का आयोजन किया गया। इस दौरान किसानों के बीच पहुंचे भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत ने केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकारों पर किसानों को बर्बाद करने की नीति लाने और किसानों की अनदेखी करने के आरोप लगाए।
उन्होंने कहा कि किसानों का संघर्ष जारी रहेगा। उन्होंने सरकार से जल्द से जल्द गन्ना मूल्य घोषित करने की मांग भी की। इस दौरान पूरे जिले से किसान और यूनियन कार्यकर्ता खतौली तहसील में जुटे थे। यहां पर प्रदर्शन के उपरांत ज्ञापन दिया गया। इस दौरान तहसील में सुरक्षा बंदोबस्त के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।

पूर्व घोषित कार्यक्रमानुसार भाकियू के कार्यकर्ता शनिवार को खतौली तहसील पहुंचे। इस बार इस महापंचायत में चौ. राकेश टिकैत मुख्य अतिथि रहे। उन्होंने दोपहर बाद किसानों के बीच पहुंचकर कहा कि इस सरकार ने किसानों की अनदेखी करने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी। अभी तक भी किसानों को न तो गन्ना मूल्य का बीते पेराई सत्र का बकाया भुगतान मिला है और न ही इस सत्र के लिए गन्ना मूल्य घोषित किया गया है। उन्होंने कहा कि यह सरकार किसानों को बर्बाद करने पर तुली है। किसान आर्थिक संकट से घिरा हुआ है। आवारा पशुओं से अपनी फसलों को बचाने के लिए अपनी जान को जोखिम में डालकर इस सर्दी की रात में खेतों पर पहरेदारी कर रहा है।

किसान को यह भी नहीं पता कि उसकी फसल का दाम क्या मिलेगा। उन्होंने किसानों से उत्पीड़न और अन्याय के खिलाफ एकजुट होकर लड़ाई लड़ने का आह्नान करते हुए कहा कहा कि किसान भारी संख्या में प्रयागराज में होने जा रहे किसान कुंभ में पहुंचे। इस दौरान जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा ने बताया कि महापंचायत में किसानों की विभिन्न समस्याओं के साथ ही प्रमुख रूप से गन्ना मूल्य शीघ्र घोषित करने, बकाया भुगतान दिलाने और आवारा पशुओं की रोकथाम कराने की मांग की गयी है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments