Saturday, April 17, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorछह अप्रैल 1980 को भाजपा पार्टी की स्थापना हुई: सुभाष बाल्मीकि

छह अप्रैल 1980 को भाजपा पार्टी की स्थापना हुई: सुभाष बाल्मीकि

- Advertisement -
0
  • सुभाष बाल्मीकि ने भाजपा पार्टी का झंडा लगाकर स्थापना दिवस मनाया

जनवाणी ब्यूरो |

बिजनौर: भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय पर पार्टी के 41 वर्ष पूर्ण होने पर स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जिलाध्यक्ष सुभाष बाल्मीकि ने जिला कार्यालय पर पार्टी का झंडा लगाकर स्थापना दिवस मनाया और सभी कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं दी।

स्थापना दिवस के अवसर पर जिलाध्यक्ष सुभाष बाल्मीकि ने बताया कि हम सब के लिए गर्व की बात है कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जनसंघ के संस्थापक महामंत्री थे। अपातकाल के दौरान सन 1977 में जनसंघ का विलय जनता पार्टी में हो गया था।

उसके बाद छह अप्रैल 1980 की जनता दल से अलग होकर भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की अध्यक्षता तथा लाल कृष्ण अडवाणी महामंत्री के कुशल नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की स्थापना हुई थी। भाजपा की सरकार बनी है तो पूरे विश्व में भारत का मान सम्मान बड़ा और भारत एक शक्तिशाली राष्ट्र बनकर उभर रहा है।

अंत में जिलाध्यक्ष ने सभी कार्यकर्ताओं से अपने घरो पर पार्टी का झंडा लगाने का आहवान किया। उसके पश्चात स्थापना दिवस पर लाईव प्रसारण द्वारा सभी कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का उध्बोधन सुना। कार्यक्रम में क्षेत्रीय मंत्री हरजिदंर कौर, जिला महामंत्री मुकेंद्र त्यागी, विनय राणा, जिला उपाध्यक्ष दिनेश सैनी, जिला कोषाध्यक्ष केके रवि, जिला मंत्री मायापाल देवी, पूर्व जिला महामंत्री विकास अग्रवाल, भारती गौड, नीतू अग्रवाल, अभा पाठक, जोगेद्र वालिया, मीनल शर्मा, विक्रांत चौधरी, विपेल शर्मा, गौरव कुमार आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments