Monday, June 17, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsपेट्रोल-डीजल में कटौती की मांग को लेकर आज से रैलियां निकालेगी भाजपा

पेट्रोल-डीजल में कटौती की मांग को लेकर आज से रैलियां निकालेगी भाजपा

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती को लेकर सियासत जारी है। भाजपा बंगाल में सोमवार से पांच दिनों तक रैलियां निकालेगी।

भाजपा की राज्य इकाई के उपाध्यक्ष राजू बनर्जी ने कहा कि पार्टी सोमवार दोपहर करीब एक बजे अपने मुख्यालय से रैली निकालेगी और प्रदेश की ममता बनर्जी सरकार से पेट्रोल तथा डीजल पर वैट में कटौती की मांग करेगी।

राजू ने आगे कहा कि इस रैली में हमारे प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष और अन्य वरिष्ठ नेता भाग लेंगे और सभी कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन करेंगे। अगर पुलिस हमें रोकने की कोशिश करती है, तो हम कार्रवाई करेंगे।

छठ पूजा और जगधात्री पूजा के खत्म होने का इंतजार नहीं

भाजपा बंगाल के अलग-अलग इलाकों में रैली निकालेगी। राजू बनर्जी ने कहा कि चूंकि यह मुद्दा बहुत जरूरी है, इसलिए पार्टी छठ पूजा और जगधात्री पूजा के खत्म होने तक आंदोलन शुरू होने का इंतजार नहीं कर सकती।

उपाध्यक्ष राजू बनर्जी ने आगे कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ईंधन की कीमतों में वृद्धि को लेकर काफी हमलावर थीं, लेकिन दिवाली की पूर्व संध्या पर केंद्र द्वारा उत्पाद शुल्क कम करने के बाद वह और टीएमसी चुप हो गईं।

टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने शनिवार को कहा कि भाजपा ईंधन की कीमतों पर सस्ती राजनीति कर रही है क्योंकि पेट्रोल, डीजल और एलपीजी की आसमान छूती कीमतों को रोकने में उसकी नाकामी उजागर हो गई है। उसने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में थोड़ी कमी की है, ठीक है! लेकिन यह बहुत कम है।

केंद्र सरकार ने दिवाली पर पेट्रोल-डीजल से एक्साइज ड्यूटी कम कर लोगों को राहत दी। केंद्र के फैसले के बाद भाजपा और एनडीए शासित राज्यों ने वैट भी कम कर दिया। ऐसे में अब गैर भाजपा शासित राज्यों पर भी पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम करने का दबाव पड़ रहा है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments