Monday, September 20, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsShamliगंगा में डूबे दो युवकों के शव बिजनौर बैराज पर मिले

गंगा में डूबे दो युवकों के शव बिजनौर बैराज पर मिले

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

थानाभवन: थानाभवन कस्बा निवासी साजेब व तारिक, जुनैद, विशेष, आकाश व जलालाबाद निवासी समीर मलिक पिछले सप्ताह मसूरी उत्तराखंड में घूमने गए थे। मसूरी व देहरादून घूमने के पश्चात सभी 6 दोस्त 11 जुलाई को ऋषिकेश में गंगा मस्तराम घाट पर पहुुंचे। एक दूसरे के फोटो लेते समय दुभाग्य से साजेब पैर फिसलने से गंगा की तेज धार में बहने लगा तो तारिक ने उसे डूबने से बचाने की भरपूर कोशिश की लेकिन दोनों दोस्त तेज बहाव में डूबते चले गए।

इस घटना से अन्य दोस्तों में हड़कंप मच गया। उन्होंने तुरंत घटना की सूचना निकटवर्ती पुलिस चौकी को दी। पुलिसकर्मियों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए जल पुलिस की मदद से दोनों को गंगा में काफी तलाश किया लेकिन पुलिस के हाथ कोई सफलता हाथ नहीं लगी। घटना की सूचना मिलने पर साजेब व तारिक के परिजनों सहित कस्बे के अन्य लोग भी ऋषिकेश पहुंच गए थे।

ऋषिकेश पुलिस प्रशासन ने डूबे हुए युवकों के बारे में गोड़ा बैराज हरिद्वार, बिजनौर बैराज सहित अन्य कई स्थानों पर सूचना पहुंचा दी। पीड़ितों के अनुरोध पर एनडीआरएफ, जल पुलिस ने विशेष तलाशी अभियान चलाया लेकिन 14 जुलाई तक दोनों युवकों का कोई सुराग नहीं लग सका। 15 जुलाई को दो शव सुबह करीब 9 बजे गंगा बैराज बिजनौर गेट नंबर पांच पर नदी में तैरते दिखाई दिए।

बैराज पर तैनात जेई पीयूष बालियान की देखरेख में दोनों को गंगा से बाहर निकाला गया जिनकी शिनाख्त शिनाख्त साजेब व तारिक के रूप में हुई। बिजनौर पुलिस की उपस्थिति में दोनों युवकों के परिजनों के आग्रह पर शवों का पंचनामा भर उनके सुपुर्द कर दिया।

लगभग पांच बजे दोनों युवकों के शव बिजनौर बैराज से एम्बुलेंस में थानाभवन उनके निवास पर पहुंचे। जिसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों व शुभचिंतकों का बुरा हाल था। लोगो ने जैसे तैसे ढांढस बंधाते हुए पीड़ित परिवारों को सांत्वना दी।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
1

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments