Thursday, January 27, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliकैबिनेट मंत्री ने 50 लाभार्थियों को वितरित की घरौनियां

कैबिनेट मंत्री ने 50 लाभार्थियों को वितरित की घरौनियां

- Advertisement -
  • स्वामित्व योजना के अंतर्गत कार्यक्रम में घरौनियां वितरित

जनवाणी संवाददाता |

शामली: शामली कलक्ट्रेट में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने 50 लाभार्थियों को घरौनियों का वितरण किया। कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि आज बहुत ही ऐतिहासिक दिन है, जो आजादी के बाद गांव में एक बड़ा परिवर्तन है। पहले गांव में घर था घेर होता था पर कोई तरीका नहीं था कि किसी प्रकार का लाभ लिया जा सके। अब घरौनियों के आधार पर व्यक्ति स्वयं अपना मालिकाना हक के साथ लाभ ले सकता है, जो स्वावलंबन व ताकत भी देगा।

अब जनपद के गांव-गांव में टंकी स्थापित होगी और 700 फीट से पानी मिलेगा जो सेहत के लिए लाभकारी होगा। जनपद को 700 बेड का मेडिकल कॉलेज भी दे दिया गया है। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में सबको सुरक्षा सड़क बिजली, पानी सभी सुविधाएं दी जा रही है। इस मौके पर जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि योजना के तहत जनपद में ड्रोन से सर्वे किया गया जिसमें जनपद में कुल अधिसूचित किए गए 289 ग्रामों के सापेक्ष 251 ग्रामों में ड्रोन सर्वे पूर्ण हो चुका है। जिसके सापेक्ष योजना के तहत 170 ग्रामों की घरौनिया तैयार की जा चुकी है। घरौनियों के आधार पर विरासत में भी सुविधा प्राप्त होगी। वहीं कार्यक्रम में एडीएम संतोष कुमार सिंह, एसडीएम बृजेश सिंह आदि भी मौजूद रहे।

उधर, ऊन में उप जिलाधिकारी विशु राजा ने 5 गांव के 10-10 ग्रामीणों को घरौनी वितरित की। उप जिलाधिकारी विशु राजा ने बताया कि कोरोना के कारण 10-10 ग्रामीणों को बुलाया गया था जिन्हें घरौनी वितरित की गई है। बाकी ग्रामीणों को लेखपाल गांव में घरौनी वितरित करेंगे। कार्यक्रम में तहसीलदार अजय शर्मा व नायब तहसीलदार गौरव सांगवान भी मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments