Tuesday, September 21, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeDelhi NCRगाजियाबाद भाजपा के चाणक्य बसंत त्यागी की रणनीति से विपक्ष चारो खाने...

गाजियाबाद भाजपा के चाणक्य बसंत त्यागी की रणनीति से विपक्ष चारो खाने चित

- Advertisement -

खेला कर दिए मुरादनगर भाजपा विधायक, देखें वीडियो

बसंत त्यागी की बड़ी भूमिका है ममता त्यागी को अध्यक्ष बनाने में


जनवाणी ब्यूरो

गाजियाबाद: इस पूरे प्रकरण में महत्वपूर्ण भूमिका गाजियाबाद भाजपा के चाणक्य समझे जाने वाले बसंत त्यागी को हम कम करके देख रहे हैं। जबकि पूरी रणनीति पर्दे के पीछे रहकर अपने चिर परिचित अंदाज में निभाए और अंतत: कामयाबी की वह इबारत लिखी जिसको कहीं से भी किसी को यकीन नहीं था। यहां तक विपक्ष को इसका जरा भी भान नहीं था कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद बसंत त्यागी रणनीति तौर पर बिना चुनाव लड़े जीत जाएंगे।

बता दें कि पांच सितारा होटल में आराम फरमा रही जिला पंचायत सदस्य को होटल से निकालकर लाना भाजपा के मास्टर स्ट्रोक का महत्वपूर्ण हिस्सा रहा। यदि यह वोट भाजपा के पास नहीं होती तो निश्चित की भाजपा प्रत्याशी का निर्विरोध निर्वाचन तय हो नहीं हो सकता था। भाजपा ने इस मामले में सोच समझकर विधायक अजीतपाल त्यागी का चुनाव किया।

पार्टी सूत्रों की मानें तो भाजपा प्रत्याशी समेत पार्टी के पास 11 जिला पंचायत सदस्य थे। इनमें से कई सदस्यों को परिवार समेत बाहर घूमने के लिए भेजा गया था। लेकिन, एक जिला पंचायत सदस्य रजनी खटीक अपने पति एवं बच्चे के साथ पांच सितारा होटल कंट्री इन के एक कमरे में ठहरे हुए थे। वहीं एक कमरे में रजापुर ब्लाक प्रमुख जितेंद्र यादव अपने एक साथी के साथ थे। इसके बाद भाजपा ने रणनीति बनाई कि किस प्रकार इस वोट को बाहर निकाल कर लाया जाये। इसके लिए विधायक मुरादनगर अजीतपाल त्यागी का चुनाव किया गया एवं उन्हें जिम्मेदारी सौंपी।

इसके बाद विधायक एवं भाजपा प्रत्याशी के पति होटल पहुंचे। इसी दौरान सपा के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता भी होटल पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिए थे। पर, उनकी घेराबंदी को धता बताते हुए रजनी को होटल से बाहर निकाल कर भेज दिया। इसका खुलासा भी नहीं हो सकता था।

होटल के बाहर विधायक जी अपने सुरक्षा कर्मियों के साथ खड़े थे। इसका वीडियो वायरल हो गया। बताया जाता है कि यह वीडियो उस समय का है जब रजनी जाटव निकलकर जा चुकीं थीं। उसी समय किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

भाजपा सूत्रों के अनुसार इस रणनीति के पीछे भाजपा के जिला प्रभारी सत्येंद्र सिसौदिया के साथ ही भाजपा के महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, जिलाध्यक्ष दिनेश सिंघल के अलावा ही विधायक अजीतपाल त्यागी एवं बसंत त्यागी की भूमिका महत्वपूर्ण रही। इसी मास्टर स्ट्रोक के चलते ही भाजपा की जीत तय हो गई।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments