Monday, June 14, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutमुख्यमंत्री जी! गड्ढा मुक्त करा दो खिर्वा रोड, गड्ढों में तब्दील हो...

मुख्यमंत्री जी! गड्ढा मुक्त करा दो खिर्वा रोड, गड्ढों में तब्दील हो गई सड़क

- Advertisement -
0
  • ढाई साल से गड्ढे में गिर पड़कर चलने को मजबूर लोग
  • गड्ढे से वाहन को बचाने के लिए एक दूसरे से वाहन टकरा कर कई लोगों की हो चुकी अकाल मौत

जनवाणी संवाददाता |

कंकरखेड़ा: मुख्यमंत्री जी, भाजपा की सरकार प्रदेश में बनते ही गड्ढा मुक्त सड़क बनाने के आदेश दिए गए थे। लेकिन प्रशासनिक अधिकारी सरकारी योजनाओं को पलीता लगा रहे हैं और धरातल पर काम नहीं हो रहा है। खिर्वा रोड ढाई साल से पूरी तरह से गड्ढे में तब्दील हो गई है।

आए दिन दुर्घटना होती है। गड्ढे से बचाने के लिए बाइक सवार एक दूसरे में आमने सामने की जोरदार टक्कर मार देते हैं। हादसे में कई मौत भी हो चुकी। लेकिन ढाई साल में प्रशासनिक अधिकारी सड़क नहीं बना पाए और आप के आदेश को का पालन नहीं कर पाए। इस रोड पर अवैध रूप से मिट्टी के डंफर लगातार दौड़ रहे हैं। इनका कोई इंतजाम प्रशासनिक कर्मचारियों द्वारा नहीं हो सका।

भाजपा सरकार सड़क निर्माण का कार्य जोरों पर चला रही है प्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशासनिक अधिकारियों को गड्ढा मुक्त सड़क करने का आदेश दिया था ढाई साल से खिर्वा रोड पूरी तरह से क्षतिग्रस्त है। जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं।

इन गड्ढों से बचने के लिए वाहन चालक एक दूसरे में अनियंत्रित होकर आमने-सामने की जोरदार टक्कर मार देते हैं। हादसे में खिर्वा नौआबाद गांव निवासी आजाद पुत्र सुभाष की दर्दनाक मौत हो चुकी है और खिर्वा जलालपुर गांव निवासी के युवक गंभीर रूप से घायल हो चुके। इसके अलावा भी अन्य कई घटनाएं हो चुकी। दरअसल काफी दिनों से इस रोड पर आवागमन करने वाले ग्रामीण परेशान हैं।

ग्रामीणों को आशा जगी थी कि जल्द ही इसका निर्माण होने वाला है। ढाई साल पहले निर्माण कार्य होने के लिए सड़क पास तो हो चुकी। लेकिन ढाई साल बीतने के बाद भी अभी तक निर्माण कार्य नहीं हो सका। लोग काफी परेशान हैं। लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों को यहां के लोगों की परेशानी नहीं दिखाई दे रही। इस सड़क को पीडब्ल्यूडी द्वारा निर्माण किया जाना है। लेकिन लगातार समय व्यतीत हो रहा है और लोग हादसे में जख्मी हो रहे हैं। इन योजनाओं को पुराने करके सरकारी अधिकारी आपके आदेशों का पालन नहीं कर रहे हैं।

सबसे विकट स्थिति तो यह है कि यहां पर अवैध रूप से मिट्टी के डंफर और ट्रैक्टर ट्रॉली दिन-रात दौड़ रहे हैं। लेकिन एसडीएम और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को यह दिखाई नहीं दे रहे। यहां पर कई गांव से और सरधना क्षेत्र के खेतों से मिट्टी का अवैध खनन किया जा रहा है। ग्रामीणों का निकलना सड़क से बड़ा जोखिम भरा हो रहा है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments