Saturday, May 25, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsकर्नाटक सीएम पद पर मंथन जारी, डीके और सिद्धारमैया रेस में

कर्नाटक सीएम पद पर मंथन जारी, डीके और सिद्धारमैया रेस में

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो

नई दिल्ली: कर्नाटक में चुनाव के बाद मुख्यमंत्री पद को लेकर राजनीतिक गहमागहमी जारी है। कर्नाटक कांग्रेस में बैठकों का दौर चल रहा है। वहीं कर्नाटक में डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया के समर्थकों के बीच पोस्टर वॉर छिड़ी हुई है। दोनों नेताओं के समर्थक अपने-अपने नेता को अगला सीएम बता रहे हैं।

सीएम पद के तगड़े दावेदार डीके शिवकुमार का आज जन्मदिन भी है। ऐसे में चर्चाएं है कि क्या कांग्रेस उन्हें जन्मदिन के गिफ्ट के तौर पर सीएम की कुर्सी देगी या फिर से अपने अनुभवी नेता सिद्धारमैया पर दांव लगाती है।

कर्नाटक के लिए कांग्रेस के केंद्रीय पर्यवेक्षक सुशील शिंदे, जितेंद्र सिंह और दीपक बाबरिया दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर पहुंचे। माना जा रहा है कि पर्यवेक्षक कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार पर विधायकों की राय के मुताबिक रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।

शिवकुमार बोले

प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि आज मेरा जन्मदिन है, मैं अपने परिवार से मिलूंगा। मेरे नेतृत्व में हमारे 135 विधायक हैं। सभी ने एक स्वर में कहा कि मामला को पार्टी के आलाकमान पर छोड़ दिया है। मेरा उद्देश्य कर्नाटक को बेहतर बनाना था और मैंने यह किया।

सिद्धारमैया का बड़ा दावा

कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने दावा किया है कि अधिकतर विधायकों की राय मेरे पक्ष में है। कांग्रेस नेता सिद्धारमैया पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मिलने के लिए दिल्ली पहुंच चुके हैं। कांग्रेस कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री को चुनने की प्रक्रिया में लगे आलाकमान से उनकी यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments